Uncategorized

Mumbai.Ghatkopar – Navratri Celebrations & Yoga Bhatthi at Ghatkopar

नवरात्रि  के पावन  पर्व के उपलक्ष्य में ब्रह्माकुमारीज़ , मुंबई, घाटकोपर  सबजोन द्वारा माँ जगदंबा के  शक्तियों  और स्वरूपों को दर्शाने वाली अति सुंदर, मनभावन चैतन्य नवदुर्गा देवियों की झांकी का आयोजन हुआ |  7 October  से 15 October  2021,  हर रोज़ , शाम को 7 से 9 बजे तक, ब्रह्माकुमारीज़ पीस पार्क में देवियों का मनमोहक दरबार सजता था और योग युक्त बैठने वाली चैतन्य देवियों का भक्तों को दीदार होता।

झांकी में देवियों का दर्शन करने महाराष्ट्र  मंत्रालय में सह-सचिव (कृषि विभाग) रामचंद्र धनावडे जी, घाटकोपर वेस्ट की  नगर सेविका अर्चना भालेराव जी, BJP की वार्ड अध्यक्ष विनया लार्ड जी; समाज सेवक,  लेखक और गुरुकुल स्कूल के ट्रस्टी भूपेंद्र दोषी जी, ओशो  संस्केथान से स्वामी विट्ठल जी जैसी महानुभाव पहुंचे |
साथ ही 7 October से 15 October 2021, ब्रह्माकुमारीज़ योग भवन में शाम को योग भट्टी का आयोजन  किया  गया जिसमे विशेष  जगदंबा  माँ (मम्मा) के दैवी स्वरूप का स्मरण  करते  हुए शक्तिशाली योग अनुभूति का कार्यक्रम रखा था।  शिव बाबा, शिव शक्तियों का यादगार और नवरात्रि निमित्त भाई  बहनों को अलग – अलग आकार में बिठाकर (कलश , दीपक, त्रिशूल, V  – विजय का प्रतिक आदि) कमेंट्री योग कराया गया।
योग भट्टी का  विशेष आकर्षण यह रहा की नवरात्रि  के 9  दिन, आ. राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी नलिनी दीदी जी (दीदी माँ), स्वयं नुमाशाम के वरदानी समय पर उपस्थित रहकर सभी भाई बहनों को शक्तिशाली योग कराया और सभी को साक्षात जगदंबा स्वरुप का अनुभव कराया।  विजयादशमी के दिन विकारों रुपी रावण का भी eco friendly तरीके  से दहन किया गया गुब्बारों के अंदर अवगुणों की चिट्ठी डाली गयी और गुब्बारे को फोड़करभाई बहनों ने अपनी कमी – कमज़ोरियों पर विजय प्राप्त करने का संकल्प लिया। उपस्थित भाई बहनों  ने गरबा रास का भी आनंद लिया।

सरकार के सभी कोविड सुरक्षा के नियमों का पालन करते हुए घाटकोपर सबज़ोन ने दोनों स्थानों पर नवरात्रि कार्यक्रमों का आयोजन किया |इस प्रकार योग तपस्या, दैवी शक्तियों का अनुभव, चैतन्य देवियों  के दर्शन, रास गरबा और अंत में अवगुणों  को भस्म करने का संकल्प लेते हुए सच्ची नवरात्रि मनाई गयी।

#gallery-1 {
margin: auto;
}
#gallery-1 .gallery-item {
float: left;
margin-top: 10px;
text-align: center;
width: 50%;
}
#gallery-1 img {
border: 2px solid #cfcfcf;
}
#gallery-1 .gallery-caption {
margin-left: 0;
}
/* see gallery_shortcode() in wp-includes/media.php */

Source: BK Global News Feed

Comment here