Uncategorized

बी के गंगाधर को मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित – BK Gangadhar Conferred with Hon. Doctorate by Commonwealth Vocational University, Tonga

राजयोगी ब्रह्माकुमार गंगाधर भाई “Commonwealth Vocational University, Kingdom of Tonga” द्वारा Media and communication में “Doctor of Philosophy” से सम्मानित

गुड़गांव के रैडिसन होटल में “Commonwealth Vocational University, Kingdom of Tonga” द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मालदीव के केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री भ्राता डॉक्टर अब्दुल्ला रशीद ने प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय माउंट आबू से प्रकाशित “ओम् शान्ति मीडिया” पत्रिका के मुख्य संपादक राजयोगी ब्रह्माकुमार गंगाधर को Media and communication में “Doctor of Philosophy” से सम्मानित किया।

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय माउंट आबू से पिछले 23 साल से “ओम् शान्ति मीडिया” पत्रिका प्रकाशित की जा रही है। जिसमें समाज के हर वर्ग जैसे कि युवा, महिला, मेडिकल, तथा शिक्षा जगत में आध्यात्मिक मूल्यों द्वारा सशक्तिकरण किया जा रहा है। आज के परिदृश्य में मानव, तनाव, अवसाद और बिगड़ते सम्बन्धों व शारीरिक व्याधि से ग्रस्त हैं। उससे निजात पाने के संबंधित सामग्री का प्रकाशन किया जा रहा है। विशेष तौर पर स्वास्थ्य तथा डाइट से संबंधित, डाइट के प्रति जागरूकता की सामग्री भी प्रकाशित की जाती है। जिससे समाज का हर वर्ग लाभान्वित हो रहा है और सकारात्मक बदलाव भी देखा गया है। इस पत्रिका की मूल खूबी ये है कि ये सम्पूर्ण रूप से आध्यात्मिक, सामाजिक, एवं मूल्यधारित समाज के निर्माण के लिए समर्पित है। साथ ही साथ यह भारत की एकमात्र विज्ञापन रहित पत्रिकाओं में से एक है।

इस पत्रिका के मुख्य संपादक राजयोगी ब्रह्माकुमार गंगाधर को मानद डॉक्टरेट की डिग्री से नवाजा गया, जिसका श्रेय उन्होंने ब्रह्माकुमारीज़ के द्वारा दी जा रही अमूल्य शिक्षाओं को दिया। उन्होंने कहा कि शांति, प्रेम, समरसता, सद्भावना, एवं वसुधैव कुटुम्बकम की परिकल्पना को यह ईश्वरीय विश्व विद्यालय निरंतर प्रयासरत है। उन्होंने समाज के हर वर्ग को इन् शिक्षाओं का लाभ लेकर अपने जीवन को दिव्य बनाने के लिए आह्वान किया।

इस अवसर पर शिक्षा जगत से जुड़े प्रोफेसर सी. बी. शर्मा,गवर्नमेंट ऑफ इंडिया, मेजर हर्ष कुमार, सेक्रेटरी एन. सी. ई. आर. टी, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया, डॉ. अब्दुल्ला रशीद, मालदीव केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे।

#gallery-9 {
margin: auto;
}
#gallery-9 .gallery-item {
float: left;
margin-top: 10px;
text-align: center;
width: 33%;
}
#gallery-9 img {
border: 2px solid #cfcfcf;
}
#gallery-9 .gallery-caption {
margin-left: 0;
}
/* see gallery_shortcode() in wp-includes/media.php */

Source: BK Global News Feed

Comment here