Uncategorized

शान्ति सरोवर एवं नवा रायपुर में सजेगी देवियों की चैतन्य झाँकी

सादर प्रकाशनार्थ
शान्ति सरोवर एवं नवा रायपुर में सजेगी देवियों की चैतन्य झाँकी

#gallery-1 {
margin: auto;
}
#gallery-1 .gallery-item {
float: left;
margin-top: 10px;
text-align: center;
width: 33%;
}
#gallery-1 img {
border: 2px solid #cfcfcf;
}
#gallery-1 .gallery-caption {
margin-left: 0;
}
/* see gallery_shortcode() in wp-includes/media.php */

रायपुर, 06 अक्टूबर: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा नवरात्रि के अवसर पर विधानसभा मार्ग पर स्थित शान्ति सरोवर में 7 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक देवियों की चैतन्य झाँकी सजायी जा रही है। इसमें भक्तजन प्रतिदिन शाम को 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक चैतन्य देवियों का दर्शन कर सकेंगे। झाँकी का शुभारम्भ शिक्षामंत्र् ाी डॉ. प्रेमसाय सिंह एवं पं.रविशंकर वि.वि. के कुलपति डॉ. के.एल.वर्मा करेंगे।

इसी प्रकार एवं नवा रायपुर के सेक्टर 20 में भी 8 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक चैतन्य देवियों की झाँकी सजायी जाएगी जिसका शुभारम्भ पं. कुशाभाउ ठाकरे पत्रकारिता एवं जन संचार वि.वि. के कुलपति प्रो. बलदेव भाई शर्मा एवं क्षेत्रीय निदेशिका ब्रह्माकुमारी कमला दीदी करेंगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार झाँकी में संगीतमय कमेन्ट्री के माध्यम से विशाल मंच पर विराजित शिवशक्तियों -मॉं दुर्गा, श्री लक्ष्मी, सरस्वती, काली और गायत्री देवी आदि की महिमा का लाइट एण्ड साउण्ड के माध्यम से प्रस्तुति विशेष आकर्षण का केन्द्र रहेगा।

उल्ल्ेखनीय है कि ब्रह्माकुमारी बहनें जब चैतन्य देवियों के रूप में विराजित होती हैं तो वह सजीव होते हुए भी अचल और अडोल मूर्तियों के समान प्रतीत होती हैं। राजयोग की सतत् साधना और गहन तपस्या के फलस्वरूप मन की एकाग्रता एवं शारीरिक स्थिरता को देखकर लोग मंत्रमुग्ध हो जाते हैं। कुछ पल उस वातावरण में बैठने से दर्शकों को उनके द्वारा प्रवाहित शान्ति और शक्ति के प्रकम्पनों की अलौकिक अनुभूति होती है।

इस अवसर पर जीवन में सच्ची सुख और शान्ति का अनुभव करने के लिए ब्रह्माकुमारी संस्थान के शान्ति सरोवर एवं चौबे कालोनी स्थित सेवाकेन्द्रों पर 16 अक्टूबर से सात दिवसीय राजयोग अनुभूति शिविर का नि:शुल्क आयोजन किया गया है। इस शिविर में भाग लेने के लिए प्रात: 7 से 8.30 अथवा सायं 7 से 8.30 बजे में से किसी भी एक सत्र में भाग लेकर लाभ उठाया जा सकता है।

प्रेषक : मीडिया प्रभाग,
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय
रायपुर फोन: 0771- 2253253, 2254254


सबका भला हो, सब सुख पाएं

Source: BK Global News Feed

Comment here