Uncategorized

Janmashtmi Celebration

प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईष्वरीय विष्व विद्यालय दिव्य संस्कार भवन नरसिंहपुर द्वारा 30 अगस्त को जन्माष्टमी का त्यौहार संस्था के ब्रम्हाकुमार भाई-बहनों की उपस्थिति में बड़े धूमधाम से मनाया गया तथा छोटे छोटे बच्चों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रम गीत नृत्य कविताओें के साथ श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं को बड़े ही मनमोहक रूप से प्रस्तुत किया।

जिला संचालिका बहन ब्र.कु. कुसुम बहन जी कहा कि जब सम्पूर्ण आत्मायें पवित्र और योगी बन जाती है तभी इस सृष्टि पर दैवी राजकुमार और दैवी राजकुमारी श्री राधे और श्री कृष्ण का जन्म होता है और इसी जन्म के यादगार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व के रूप में मनाते है और आज हम सब इन छोटे-छोटे बच्चों को अपने ही भविष्य श्रीकृष्ण और श्रीराधे जैसे जन्म के यादगार के रूप में देख रहे है। आज इस साकार सृष्टि पर नहीं, इस कलयुगी दुनिया में नहीं, इस हाल में नहीं लेकिन अपने दिव्य बुद्धि के विमान से अपनी सतयुगी श्रीकृष्णपुरी में पहुंचेंगे जहां हर एक अपने को श्रीकृष्ण और श्रीराधे की तरह प्रिंस और प्रिंसेज के रूप में, पवित्र सतोप्रधान 16 कला संपूर्ण श्रीकृष्ण और श्रीराधे के रूप में देखें। हम ही जाकर यह भविष्य प्रिंस और प्रिंसेज बनेंगे।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव भ्राता राजेश सक्सेना ने कहा कि मेरे लिए यह सौभाग्य का विषय है कि मुझ इस धरा पर आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। शिवबाबा की असीम अनुकंपा से ब्रम्हा बाबा से दया से मैं यहां आ सका हूं बिना शिव कृपा का यह संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि दीदी के सानिध्य में निश्चित रूप से हम लोग जो हैं शांति के और सुख आनंद के लक्ष्य को आत्मा परमात्मा के धर्म को प्राप्त कर सकेंगे और एक बेहतर इंसान के रूप में एक बेहतर मानव के रूप में अपनी और अपने देश की सेवा कर सकेंगे। भगवान कृष्ण और उनका मक्खन इस बात का प्रतीक हैं कि हम सदैव पवित्रता का वृत धारण करें और धन धान्य से फलीभूत रहें। ईश्वर से प्रार्थना हैं कि वह सभी को सुख और शांति प्रदान करें। अंत में उन्होंने सभी को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनायें दी और कहा कि आदरणीय बहन जी ने मुझे संस्था पर आने का निमंत्रण दिया इसके लिये मैं उनका बहुत बहुत आभारी हू।

कार्यक्रम के अंत में सभी भाई बहनों ने अपनी सतयुगी देवताई सृष्टि में जाने की खुशी में रास किया साथ ही सभी भाई बहनों ने मटकी फोड़ के कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया।

Source: BK Global News Feed

Comment here