Uncategorized

बलौदा में परमात्मा शिव के ध्वजारोहण, दीप प्रज्ज्वलन के साथ अतिथियों की उपस्थिति में हुआ सेवाकेन्द्र का शुभारम्भ

– मनुष्य के अंदर की बुराईयों को मिटाने के लिए सांस्कृतिक व आध्यात्मिक सशक्तिकरण जरूरी – सौरभ सिंह, विधायक

– आज के बच्चों व युवाओं में संस्कार परिवर्तन के लिए विशेष प्रयास की आवश्यकता

– मनुष्य का नैतिक व चारित्रिक उत्थान करना व परमात्म अवतरण का संदेश जन-जन तक पहुंचाना प्रमुख लक्ष्य – ब्रह्माकुमारी मंजू दीदी

– बलौदा में ब्रह्माकुमारीज़ सेवाकेन्द्र का शुभारम्भ परमात्मा शिव के ध्वजारोहण, दीप प्रज्ज्वलन के साथ अतिथियों की उपस्थिति में हुआ

– कार्यक्रम में बलौदा सहित, आसपास के गांव व बिलासपुर से शामिल हुए साधक

– सेवाधारियों व समर्पित बहनों का हुआ सम्मान, ब्रह्माभोज का भी हुआ आयोजन

#gallery-1 {
margin: auto;
}
#gallery-1 .gallery-item {
float: left;
margin-top: 10px;
text-align: center;
width: 33%;
}
#gallery-1 img {
border: 2px solid #cfcfcf;
}
#gallery-1 .gallery-caption {
margin-left: 0;
}
/* see gallery_shortcode() in wp-includes/media.php */

बलौदा, 29 अगस्तः- बलौदा में मेन रोड पर बस स्टैण्ड के निकट प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की शाखा का आज शुभारम्भ हुआ। इस अवसर पर अकलतरा विधायक भ्राता सौरभ सिंह जी ने सेवाकेन्द्र प्रांगण में भगवान शिव जी का ध्वज फहराया व सभी अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलन किया। आपने सभी साधकों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के लोगों के अंदर से नशा, जुआ व अन्य बुराईयों को दूर करने के लिए आध्यात्मिकता व भारतीय संस्कृति को अपनाना जरूरी है। विशेषकर आज की युवा पीढ़ी जो पाश्चात्य जीवनशैली को अपना कर मार्ग से भटक गई है उनका संस्कार परिवर्तन करने के लिए हमें विशेष ध्यान देना होगा। आश्रम की ईश्वरीय सेवाओं व संस्कार परिवर्तन के कार्य को बढ़ावा देने के लिए आपने सहयोग का आश्वासन दिया।
ब्रह्माकुमारी मंजू दीदी जी ने बतलाया कि भारत को पुनः विश्व का जगत्गुरू बनाने व आदि सनातन देवी देवता धर्म की स्थापना के लिए मनुष्य के अंदर की बुराईयों को समाप्त कर उनका नैतिक व चारित्रिक उत्थान करना जरूरी है। इसके लिए सकारात्मक सोच व आध्यात्मिकता को अपनाना बहुत जरूरी है। स्वयं भगवान शिव इस धरा पर अवतरित होकर गीता ज्ञान द्वारा मानव में दैवीय गुण स्थापित कर संस्कार व संसार परिवर्तन का श्रेष्ठ कार्य करा रहे हैं। इन्हीं उद्देश्यों की पूर्ति के लिए बलौदा में ब्रह्माकुमारीज़ की शाखा के स्थानांतरण का शुभारम्भ किया गया।
दीदी ने जानकारी दी बलौदा में पिछले 10-12 वर्षों से सेवाएं चल रही थी किन्तु ईश्वरीय सेवाओं के विस्तार व समस्त आमजनों को सहजता से लाभ देने के लिए मेन रोड पर सेवाकेन्द्र की स्थापना की गई है।
इस अवसर पर बिलासपुर से पधारे रेलवे के पुलिस उप-महानिरीक्षक भ्राता भवानीशंकर नाथ जी , माउण्ट आबू से ब्रह्माकुमार बद्रीनाथ भाई, समाजसेवी भूपेन्द्र गुप्ता, शिवकुमार सोनी, सशिमं के प्राचार्य सूर्यभान देवांगन, अकलतरा की पार्षद सत्यभामा वैष्णव ने मिलकर दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का
शुभारम्भ किया। सभी अतिथियों ने अपनी शुभभावनाएं दी और संस्था द्वारा की जाने वाली समाज सेवा कार्यों की प्रशंसा करते हुए सभी आगन्तुकों से आध्यात्म को अपनाने के लिए प्रेरित किया। कुमारी निष्ठा ने स्वागत गीत- अपनी खुशी का किस तरह इजहार हम करें… द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत किया। साथ ही निखिलेश भाई व ममता सगदेव बहन ने परमात्म स्मृति के लिए भजन गा कर सभी की प्रीत परमात्मा से जोड़ी। सुबह शाम के कार्यक्रम में लगभग 300 लोग शामिल हुए।
दीदी ने जानकारी दी कि आज के लोगों को तनाव से मुक्ति दिलाकर शांति की अनुभूति के लिए सोमवार से निःशुल्क तीन दिवसीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सभी लोग भाग ले सकते हैं।

Source: BK Global News Feed

Comment here