Uncategorized

नीमच-मंदसौर जिले में ब्रह्माकुमारी बहनों ने 5000 से अधिक लोगों को रक्षासूत्र बांधा

 

नीमच में विधायक सहित अनेक समाज सेवी, व्यापारी व अधिकारियों को राखी बांधी

नीमच : दि.23.08.2021                     वैसे तो बंधन किसी भी प्रकार का कोई पसंद नहीं करता है, किन्तु रक्षाबंधन ही ऐसा पर्व है जिसे सारे देश में उमंग उल्लास के साथ मनाया जाता है, क्‍योंकि यह रक्षासूत्र सर्व आत्माओं के परमपिता स्वयं भू शिवबाबा की और से शिवशक्ति ब्रह्माकुमारी बहनें सर्व की मंगल कामना से सभी भाई बहनों को बांधती है ।

अन्तर्राष्ट्रीय शांतिदूत ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के नीमच सबझोन से संबंधित दस प्रमुख केन्द्रों जिनमें नीमच, बघाना, नीमच सिटी, मनासा, रामपुरा, जावद, जीरन, मल्हारगढ़, नारायणगढ़ एवं पिपलिया मण्डी के अलावा अनेक ग्रामीण केन्द्रों के 5000 से भी अधिक भाई बहनों को सकारात्मक संकल्प धारण करवाकर तथा अपनी किसी भी एक बुराई का त्याग करवाकर ईश्वरीय रक्षासूत्र बांधा गया । इस पर्व को दो दिन तक सभी केन्द्रों पर मनाया गया, ताकि सभी दूर-दराज के भाई बहन भी इस पर्व में सम्मिलित होकर लाभ ले सकें ।

ईश्वरीय रक्षाबंधन का यह कार्यक्रम नीमच के ज्ञान सागर परिसर में स्थित विशाल सद्भावना सभागार में सम्पन्न हुआ, जिसमें राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी सविता दीदी व श्रुति दीदी ने सभी को आत्म स्मृति का तिलक लगाकर शिव के प्रकाशपुंज स्वरूप के प्रतीक चिन्ह वाली राखी बांधी । इसी प्रकार मनासा में बी.के.ज्योति बहन, रामपुरा में बी.के.शीतल बहन, बघाना व नीमच सिटी में बी.के.नम्रता बहन, जावद में बी.के.दिव्या बहन, जीरन में बी.के.वर्षा बहन, मल्हारगढ़ में बी.के.योगिता बहन, नारायणगढ़ में बी.के.महानन्दा बहन एवं पिपलिया मण्डी में बी.के.मेघना बहन ने सभी ब्रह्मावत्सों को रक्षासूत्र बांधा । इन सभी स्थानों पर ब्रह्ममुहुर्त में अमृतवेला 3.30 बजे से ही सामुहिक राजयोग साधना एवं दिव्य सत्संग का आयोजन भी किया गया । यह कार्यक्रम सतत् 15 घण्टे तक चलते रहे । तथा भाई बहनों का आवागमन जारी रहा ।

नीमच में विशेषकर विधायक दिलीपसिंह परिहार, संतोष चौपड़ा के अलावा अनेक समाजसेवी, पत्रकार, उद्योगपति, व्यापारी, चिकित्सक एवं नगरपालिका सम्बंधित पूर्व पार्षदों आदि ने यह रक्षा सूत्र ब्रह्माकुमारी बहनों से बंधवाया ।

#gallery-3 {
margin: auto;
}
#gallery-3 .gallery-item {
float: left;
margin-top: 10px;
text-align: center;
width: 33%;
}
#gallery-3 img {
border: 2px solid #cfcfcf;
}
#gallery-3 .gallery-caption {
margin-left: 0;
}
/* see gallery_shortcode() in wp-includes/media.php */

Source: BK Global News Feed

Comment here