Uncategorized

Skill Development : (Bhinmal) विश्व युवा कौशल दिवस 

ह्माकमारी राजयोग केन्द्र भीनमाल एवम यूथ विंग राजयोग एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में दिनाक 15 जुलाई, 2021 “ विश्व युवा कौशल दिवस ” पर ऑनलाइन वेबीनार का आयोजन किया गया।

        यूथ विंग के प्रोजेक्ट ” यूथ फॉर ग्लोबल पीस ” की जुलाई मास की थीम स्किल डेवलपमेंट रखी गई है, जिसके तहत ” भर लो उड़ान, छू लो आसमान “ विषय पर यह कार्यक्रम हुआ।
       मुख्य अतिथि के तौर पर भारत सरकार के युवा मामलो एवम खेल मंत्रालय के उपक्रम नेहरू युवा केंद्र संगठन ( NYKS) के  राजस्थान के उप निदेशक ( dy. Director ) भ्राता श्यामसिंग जी राजपुरोहित ने युवाओं के लिए सरकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि युवा अपनी मानसिकता सकारात्मक रखे एवम जागृत होकर कुशल विकास के सभी प्रोजेक्ट का लाभ उठाए। उन्होंने यूथ विंग के प्रयासों की सराहना करते हुए उनके आबू प्रवास के संस्मरणों को याद किया।
        यूथ विंग की फैकल्टी के रूप में माउंट आबू से बी के जीतू भाई ने प्रोजेक्ट यूथ फॉर ग्लोबल पीस की विस्तृत जानकारी दी, एवम जुलाई मास की स्किल डेवलपमेंट की एक्टिविटीज, लाइफ स्किल कैंप, प्रतियोगिताओं में जुड़ने का आह्वान किया।
           Dr इंद्रजीत त्रिवेदी ( प्रोफेसर चांदखेड़ा राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज _ अहमदाबाद ) ने विस्तार पूर्वक युवा को कहां अपनी स्किल्स को प्रयोग कर धन उपार्जन कर सकता है एवम आगे बढ़ सकता है ये समझाया। आपने स्टार्ट अप में जुड़ने का भी युवाओं से आग्रह किया वा प्रोत्साहन दिया।
       पतंजलि योगपीठ के राजस्थान के १४ जिले के “युवा भारत” के प्रभारी  भ्राता नरेंद्र जी आस्था ने पतंजलि विद्यापीठ के रोजगार संबंधी अवसर की चर्चा करते हुए युवाओं से योग से जुड़कर अपनी शक्तियों का संवर्धन करने की बात कही।
      भीनमाल नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन एवम भाजपा के राजस्थान कार्यकारिणी सदस्य भ्राता सावलाराम देवासी ने भारत के युवाओं को उद्यमी, मेहनती बताते हुए स्किल्स से जुड़ने के लिए तत्पर रहना जरूरी बताया। आपने भीनमाल सेवाकेंद्र का  विभिन्न उपयोगी आयोजनों के लिए आभार जताया।

#gallery-5 {
margin: auto;
}
#gallery-5 .gallery-item {
float: left;
margin-top: 10px;
text-align: center;
width: 33%;
}
#gallery-5 img {
border: 2px solid #cfcfcf;
}
#gallery-5 .gallery-caption {
margin-left: 0;
}
/* see gallery_shortcode() in wp-includes/media.php */

Source: BK Global News Feed

Comment here