Uncategorized

Annual Function Programme

संस्था का 26 वां वार्षिकोत्सव समारोह

     प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय दिव्य संस्कार भवन नरसिंहपुर द्वारा संस्था के वार्षिकोत्सव समारोह के अवसर पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रथम अपर जिला न्यायाधीश महोदय भ्राता दिनेश देवडा जी, एडीएम भ्राता मनोज ठाकुर जी, एडीशनल एस पी भ्राता सुनील शिवहरे जी नरसिंहपुर सेवाकेन्द्र संचालिका ब्र.कु. कुसुम बहन जी, गाडरवारा सेवाकेन्द्र संचालिका ब्र.कु. उर्मिला बहन जी द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। नन्हीं नन्हीं कन्यायों ने स्वागत नृत्य के माध्यम से कार्यक्रम का उद्घाटन किया एवं अन्य कुमारियों ने भी नृत्य की प्रस्तुति कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

 

     ब्रम्हाकुमारी बहनों एवं वरिष्ठ भाई-बहनों द्वारा केंडल लाइटिंग एवं केक कटिंग कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। वार्षिकोत्सव समारोह के उपलक्ष्य में सेवाकेन्द्र संचालिका ब्र.कु. कुसुम बहन जी ने कहा कि इस जिले में ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा ज्ञान की अलख जगाने, ज्ञान सूर्य की किरणें बिखेरेने और अनेक आत्माओं को तृप्त करने के लिये, तपती हुई धरती को शीतल बनाने के लिये निराकार परम पिता परमात्मा शिव बाबा ने आप सभी भाई बहनों को ईश्वरीय जन्म लेने के लिये और साथ ही इस धरती पर पुनः स्वर्ग की स्थापना करने के कार्य को इस जिले में भी फैलाने के लिये आज के ही दिन 30 जून 1995 को यहा बीजारोपण किया। तो आप सब को 26 वर्ष पूर्ण होने पर स्थापना दिवस और साथ ही आपको इस अलौकिक जन्म दिवस की बहुत बहुत बधाई हो ।

    

     कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुये एडीएम भ्राता मनोज ठाकुर जी ने कहा कि इस संस्था के ब्र.कु. भाई बहनों ने अपनी त्याग, तपस्या के माध्यम से यह 26 वर्षों की यात्रा सम्पन्न की है। संस्था के सेवाकार्यों का समाज के लिये अद्वितीय योगदान रहा है। जैसे नशा मुक्ति कार्यक्रम, योग साधना राजयोग के बारे में समझाईस देना आदि। उन्होंने कहा कि संस्था द्वारा परमपिता शिव परमात्मा की असीम कृपा से जो कार्य कर रहे है वह समाज के लिए अतुल्यनीय है।

Source: BK Global News Feed

Comment here