Uncategorized

BK Jayanti Didi Visit at Gyan Mansarovar, Panipat on International Women’s Day

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस  पर राजयोगिनी  ब्रह्माकुमारी जयंती   दीदी  जी, डायरेक्टर, ब्रह्माकुमारीज़,  यूरोप  के पधारने पर   ज्ञान मानसरोवर परिसर के  दादी चंद्रमणि यूनिवर्सल पीस आडोटोरियम में “महिला सशक्तिकरण द्वारा सामाजिक परिवर्तन”  विषय पर एक विशाल कार्यक्रम  का आयोजन किया गया। जिसमे लगभग 1500 से अधिक महिलाओ  ने भाग लिया।    भ्राता महेंद्र सिंघी, चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, डालमिआ भारत सीमेंट एवं श्रीमती चंदा सिंघी  बतौर मुख्य अतिथि ने  दीप प्रज्ज्वलन  कर इस कार्यक्रम  का उद्धघाटन  किया। श्रीमती अंजू भाटिया धर्मपत्नी भ्राता संजय भाटिया, M P  करनाल अतिथि विशेष के रूप में पधारी। ब्रह्माकुमार चार्ली, राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर ब्रह्माकुमारीज़ ऑस्ट्रेलिया एवं लंदन, ओक्सफोर्ट  से आई ब्रह्माकुमारी जास्मिन ने भी इस कार्यक्रम में अपनी शिरकत दी ।
राजयोगिनी  ब्रह्माकुमारी .जयंती  दीदी, लन्दन  ने सभी को  कहा कि भारत देश एक  महान देश है जिसमे हर दिन देवियों की पूजा होती है लेकिन आज का मनुष्य मंदिरो में तो देवियो की पूजा करता है लेकिन घर में रहने वाली  मातृ शक्ति जो भगवान ने देवियो के रूप में हमारे घरों में दी है उनका सम्मान नहीं करता है  एक बेहतर विश्व के नव निर्माण के लिए हमें  मातृ शक्ति को आगे रखना होगा तथा उनका सम्मान करना होगा तभी इस  विश्व का कल्याण होगा।  भ्राता महेंद्र सिंघी, मैनेजिंग डायरेक्टर, डालमिआ भारत सीमेंट ने  कहा की आज मुझे बहुत ख़ुशी हो रही है कि  ब्रह्मा बाबा ने इस धरती पर  स्वर्ग का जो सपना देखा था वह कही न कही साकार होता नजर आ रहा है। श्री मती अंजू भाटिया ने भी वन्दे मातरम कह करके मातृ शक्ति की वंदना की।
राजयोगी बी. के. भारत भूषण, निर्देशक, ज्ञान मानसरोवर एवम पानीपत सर्कल ने कहा कि पुरुष चाहे कितना भी धनवान बन जाये लेकिन धन की प्राप्ति के लिए आराधना करता है माँ लक्ष्मी की, पुरुष चाहे कितना भी बलवान  बन जाये लेकिन   बल की प्राप्ति के लिए आराधना  करता है माँ दुर्गा,पुरुष चाहे कितना भी विद्वान  बन जाये लेकिन विद्या  की प्राप्ति के लिए आराधना करता है माँ सरस्वती  की, इसलिए नारी शक्ति महान  है हमें सदैव उसका सम्मान करना चाहिए। ब्रह्माकुमार चार्ली, राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर ब्रह्माकुमारीज़ ऑस्ट्रेलिया ने  अपनी मधुर वाणी से सुभकामनाएँ प्रदान की  तथा  ब्रह्माकुमारी जास्मिन, लंदन ने ब्रह्माकुमारीज़ में आने के बाद का अनुभव  सुनाया।

राजयोगिनी बी. के. सरला, सर्कल इंचार्ज , पानीपत  ने सभी को आज के दिन मुबारक दी तथा राजयोग का अभ्यास कराया। बी. के.सुनीता  वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका, पानीपत ने कुशल मंच का संचालन किया। कार्यक्रम के अंत में ब्रह्माकुमारी .जयंती  दीदी एवं  सभी ने  मिलकर आदरणीय ब्रिज पुष्पा दादी की स्मृति में बना 3 D  फ़िल्म  शो  सेमिनार हॉल का उद्धघाटन किया।

#gallery-1 {
margin: auto;
}
#gallery-1 .gallery-item {
float: left;
margin-top: 10px;
text-align: center;
width: 33%;
}
#gallery-1 img {
border: 2px solid #cfcfcf;
}
#gallery-1 .gallery-caption {
margin-left: 0;
}
/* see gallery_shortcode() in wp-includes/media.php */

Source: BK Global News Feed

Comment here