Uncategorized

Mount Abu – उड़ीसा विधानसभा स्पीकर ने देखा पाण्डव भवन (Odisha Assembly Speaker Visits BK Headquarters)

सकारात्मक सोच से होंगी विकृतियां समाप्त
उड़ीसा विधानसभा स्पीकर ने देखा पाण्डव भवन


माउंट आबू, २ मार्च। उड़ीसा विधानसभा स्पीकर सूर्यनारायण पात्र ने सोमवार को प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के अंतर्राष्ट्रीय मुख्यालय पाण्डव भवन का अवलोकन किया। 

उड़ीसा विधानसभा स्पीकर सूर्यनारायण पात्र के पाण्डव भवन परिसर पहुंचने पर खेल प्रभाग राष्ट्रीय संयोजिका बी. के. शशि, राजयोग प्रशिक्षका बी. के. इंद्रा बहन, बीके सुरेंद्र, बीके केदार, बीके कृष्णा समेत संगठन विभिन्न पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया। विधानसभा स्पीकर पात्र के साथ उनकी धर्मपत्नी श्रीमती राजेश्वरी पात्र, उनके पीए. प्रशान्त दास भी उपस्थित थे।

विधानसभा स्पीकर पात्र ने संगठन संस्थापक प्रजापिता ब्रह्मा बाबा की समाधिस्थल शांति सतंभ पर जाकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किये। शांतिस्तंभ पर अंकित विश्व शांति, मानवीय एकता के लिए बाबा की ओर से उच्चारित महावाक्यों की विस्तारपूर्वक जानकारी लेते हुए उन्हें वर्तमान समयानुसार विश्व कल्याण के लिए अत्यंत उपयोगी बताया। उन्होंने कहा कि समाज में बढ़ती विकृतियों को समाप्त करने के लिए मानवीय सोच को सकारात्मक करने का ब्रह्माकुमारी संगठन की ओर से किया जा रहा कार्य सार्थक सिद्व हो रहा है। जन-जन के मन को अध्यात्म से भरने की जरूरत है। जिसके लिए संगठन भली भांति महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है।

उन्होंने विश्वव्यापी आध्यात्मिक संंगठन की गतिविधियों को नजदीकी से देख प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि संगठन का बिना किसी आदेश-निर्देशों के शांतिपूूर्वक कार्य संचालन होना स्वच्छता, सादगी, पर्यावरण के प्रति जागरूकता स्वयं ही इस पवित्र स्थान की अहमियत बढ़ा रहा है। वे बाबा की तपस्यास्थली कुटिया में भी गए जहां प्रजापिता ब्रह्मा बाबा विश्व शांति के लिए लंबे समय तक तपस्या की, संगठन की गतिविधियों को विकास के आयाम देने वाले कार्यों को संचालित करने में अहम भूमिका अदा की थी। उन्होंने ऐतिहासिक सभागृह, मेडिटेशन रूम में बैठकर शान्ति की अनुभूति की। विधानसभा स्पीकर पात्र ने पाण्डव भवन के बाद बेहतर विश्व निर्माण को लेकर स्थापित ज्ञान सरोवर अकादमी परिसर में आध्यात्मिक संग्रहालय, आर्ट गैलरी का अवलोकन किया। पीसपार्क में पर्यावरण संरक्षण को लेकर विभिन्न प्रजातियों के पौधों की जानकारी ली।

Source: BK Global News Feed

Comment here