Uncategorized

Shivratri Celebration

परमात्मा के दिव्य अवतरण की यादगार है महाशिवरात्रि

नरसिंहपुर(म.प्र.)- प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय दिव्य संस्कार भवन नरसिंहपुर में महाशिवरात्रि का पर्व बड़े धूम धाम से मनाया गया। कार्यक्रम के प्राम्भ में सेवाकेंद्र संचालिका आदरणीय बी के कुसुम बहन जी, आदरणीय बी के प्रीति बहन जी, बी के अंजना बहन जी के द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। इसके पश्चात सभी बहनों एवं सेवाकेंद्र के भाई बहनों द्वारा केक कटिंग किया गया। नन्हें बाल कलाकारों द्वारा नृत्य की प्रस्तुति दी गई। सभी भाई बहनों ने इस नए वर्ष में आलस्य, अलबेलेपन से मुक्त होने का संकल्प लिया।

आदरणीय बहन जी ने महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में कहा कि जब इस धरा पर चारों ओर अज्ञान अन्धकार छाया होता है तथा मनुष्यात्माएं काम, क्रोध, लोभ, मोह एवं अहंकार रूपी विकारों के वशीभूत हो जाती हैं। तब ऐसे अतिधर्मग्लानि के समय पर मनुष्यों को निर्विकारी और पवित्र बनाने के लिए परमात्मा शिव का दिव्य अवतरण इस धरा पर होता है। वास्तव में महाशिवरात्रि शिव के दिव्य अवतरण का ही यादगार है।

संस्था के विभिन्न कार्यक्रमों में नृत्य एवं लघु नाटिका के माध्यम से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने वाले नन्हें बाल कलाकारों को आदरणीय बहन जी द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इसके पश्चात आदरणीय बहन जी द्वारा ध्वजारोहण किया गया। परमपिता परमात्मा के दिव्य अवतरण का संदेश दिया गया एवं भाई बहनों को प्रसाद वितरण किया गया।

Source: BK Global News Feed

Comment here