Uncategorized

Burhanpur – 7 दिवसीय हेल्थ-वेल्थ हेप्पीनेस आध्यात्मिक मेले का दिव्य उद्घाटन

बुरहानपुर 16 फरवरी 2020 – ब्रहमाकुमारीज् द्वारा 7 दिवसीय हेल्थ-वेल्थ हेप्पीनेस आध्यात्मिक मेले का दिव्य उद्घाटन विधायक ठाकुर सुरेन्द्र सिंह, पूर्व महापौर अतुल पटेल, श्रीमति माधुरी पटेल, अनिल भौसले, ज्ञानेष्वर पाटिल, षिक्षाविद आनंद चौकसे, सेवासदन महाविधालय षिक्षा समिति अध्यक्ष तारिका बहन ठाकुर, उधौगपति रामधारी मित्तल, विनोद पाटिल, मनोज लधवे,, डॉ देषपांडे, डॉ उज्जवल कापडनिस के आतिध्य में बी. के मंगला दीदी, मेला संयोजक बी. के करण सिंह, मंगल सेन, मोहन भाई, के सानिध्य में सम्पन्न हुआ। अतिथियों द्वारा षिवध्वजारोहण तथा दीपमाला प्रज्वलित कर मेले का षुभारंभ किया गया। अतिथियों का स्वागत श्री राजेन्द्र सलूजा,  माधोबिहारी अग्रवाल, रामअवतार पौद्दार, सुनिल मित्तल, एवं महेष जोषी ने किया। सभी अतिधियों ने इस भव्य मेले के आयोजन के लिए मंगला दीदी, करण सिंह, मंगल सेन भाई, मोहन भाई, की प्रसन्नषा करते हुए सभी नगरवासियों से मेले में आकर हेल्थ-वेल्थ-हेप्पीनेस और मेले के गुढ आध्यिात्मिक रहस्य को ग्रहण करने की अपेक्षा की।

मंगला दीदी ने कहा की मानव जीवन मे हेल्थ वेल्थ हैप्पिनेस की आवष्यकता है। हमारे जीवन में खुषी कैसे आये यह संदेष इस मेले के द्वारा मिलेगा । मनोविकारो ने मानव जीवन को जहरिला बनाया है। स्वंय परमात्मा इस धरा पर आकर मानव का राजयोग के द्वारा दिव्य गुणो से श्रृंगार कर रहे है।

बी के करनसिंग भाई –  हेल्थ वेल्थ हैप्पिनेस आध्यात्मिक मेले में सर्व समस्याओं का हल मिलेगा। गॉड, ईष्वर, अल्लाह, प्रभु, येहवा के लिए सभी धर्मो का ईषारा एक ही तरफ जाता है। यह एक ही षक्ति है। हम उस एक ही षक्ति की संतान है तो आपस में भाईचारे की भावना बनी रहे। समस्याये देह के विकार से पैदा होती है। स्वंय मे परिवर्तन करना है।

अतुल पटेल ने कहा की  मेले की षुभकामनाये देते हुए कहा की इस विदयालय में जीवन जीने की कला सिखायी जाती है। जीवन में षुद्धता अपनाने का पाठ पढाया जाता है। सरकार के बाद अगर काई संस्था है तो यह ब्रहमाकुमारी विदयालय हैं।

आनंद चौकसे .ने कहा की समाज के लिए मिलकर कुछ करना चाहिए। एक सरायनिय कार्य यह संस्था कर रही है। मानव मन में सागर मंथन चलता है अच्छे विचार और बुरे विचारो का । अपने बुरे विचारो को स्वंय को ही मिटाना है। अपना विष खुद को पीना होगा। तब इन्सान इन्सान बनेगा।

स्वागत नृत्य अदिति अरोरा और स्वागत गीत बी.के गोरव ने प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन लता दीदी ने किया।

बुरहानपुर 17 फरवरी । हेल्थ-वेल्थ-हैप्पिनैस आध्यात्मिक मेले के द्वितिय दिवस बाबा बर्फानी के पट उनकी आरती कर खोले गये। आरती में बी.के. मंगला दीदी, मुंबई स्थित रिलायंस कंपनी प्रबंधक श्री विजय राणे, श्रीमति नलीनी राणे, उधौगपति दुर्गा प्रसाद अग्रवाल, आषा अग्रवाल सम्मलित हुए। गूफा में बडी संख्या में नागरिको ने प्रवेष कर बाबा बर्फानी के दर्षन किये। मेले में बडी संख्या में जनसमुदाय द्वारा  मेले में पर्यावरण के महत्व को जाना, नषा मूक्ति के लिए उपायों की जानकारी प्राप्त की। सतयुग के साक्षात दर्षन कर जीवन्त रास लीला की अनुभूति कर आनंदित हुए।

#gallery-1 {
margin: auto;
}
#gallery-1 .gallery-item {
float: left;
margin-top: 10px;
text-align: center;
width: 33%;
}
#gallery-1 img {
border: 2px solid #cfcfcf;
}
#gallery-1 .gallery-caption {
margin-left: 0;
}
/* see gallery_shortcode() in wp-includes/media.php */

Source: BK Global News Feed

Comment here