Uncategorized

Sirsa(HR)-सद्भावना भवन द्वारा धूमधाम से मनाई गई ब्रह्मा बाबा की जयन्ती (Brahma Baba Jayanti)

सद्भावना भवन द्वारा धूमधाम से मनाई गई  ब्रह्मा बाबा की जयन्ती
 
सिरसा 16 दिसम्बर –  प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय के संस्थापक पिताश्री ब्रह्मा बाबा की 143वीं जयन्ती स्थानीय सी-ब्लॉक स्थित ब्रह्माकुमारीज सदभावना भवन सिरसा में धूमधाम के साथ मनाया गया एवं आयुर्वेदिक कैम्प लगाया गया। इस अवसर पर DSP राजेश कुमार जी, Lion Club Diamond के प्रधान होशियार चन्द शर्मा,  प्रोजेक्ट चेयरमैन वरिंदर अरोड़ा कोषाध्यक्ष मंगत मित्तल नगर पार्षद सुमन बामनिया जी विशेष रूप से उपस्थित थीं। ब्रह्माकुमार रघु भाई जी ने सभी गणमान्य अतिथियो का स्वागत किया।
 
सदभावना भवन की संचालिका बी.के. प्रीति बहन ने बताया कि प्रजापिता ब्रह्मा जो कि जगतपिता, आदम, एडम, भागीरथ आदि देव नामों से जाने जाते हैं, जिनका उद्देश्य आध्यात्मिक सशक्तिकरण के माध्यम से मानव जीवन में मूल्यों, उच्च संस्कारों व श्रेष्ठ विचारों द्वारा सशक्त समाज की रचना करना है। आप मधुरता, नम्रता, सौम्यता एवं सदभावना के प्रेरक थे। आपने नारी जाति के उत्थान में विशेष योगदान दिया तथा नारी सशक्तिकरण द्वारा समाज को नकारात्मकता एवं विषाक्त भावना से मुक्त जीवन जीने के लिए प्रेरित किया। 
 
इस अवसर पर उपस्थित साधकों ने केक काटकर, दीपक जलाकर व स्वयं से प्रतिज्ञाबद्ध होकर स्वयं का सुधार, सम्बन्धों में मधुरता का विकास, परमात्म शक्ति का जीवन में समावेश तथा व्यसनों एवं बुराईयों से दूर रहकर सात्विक एवं पवित्र जीवन जीने का प्रण लिया। इस दौरान बी.के. शमा बहन ने ब्रह्मा बाबा के जीवन चरित्रों का उल्लेख किया तथा उनके जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया। बी.के. सुभाष भाई जी ने परिवारों में बढ़ते विवादों को समाप्त करने के लिए एक-दूसरे का सहयोग एवं सम्मान करने के लिए प्रेरित किया। बी.के. राम निवास भाई ने पवित्रता की शक्ति एवं बल का महत्व बताते हुए संस्था की गतिविधियों से अवगत करवाया। बी.के. कविता बहन ने सभी गणमान्य व्यक्तियों का आभार व्यक्त किया। सभी ने ब्रह्मा भोजन स्वीकार किया।

#gallery-2 {
margin: auto;
}
#gallery-2 .gallery-item {
float: left;
margin-top: 10px;
text-align: center;
width: 50%;
}
#gallery-2 img {
border: 2px solid #cfcfcf;
}
#gallery-2 .gallery-caption {
margin-left: 0;
}
/* see gallery_shortcode() in wp-includes/media.php */

Source: BK Global News Feed

Comment here