Uncategorized

खुशहाल जीवन की राह प्रशस्त करेगा ‘‘म्हारो राजस्थान, समृद्ध राजस्थान’’ अभियान

जयपुर। परिवहन एवं सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास एवं चिकित्सा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग ने प्रदेश में जल, उर्जा, पर्यावरण संरक्षण, नशामुक्ति, शाश्वत जैविक और यौगिक खेती, खुशहाल जीवन, तनावमुक्ति जैसे विषयों के प्रति जनजागृति के लक्ष्य के साथ ‘‘म्हारो राजस्थान, समृद्ध राजस्थान’’ अभियान के तहत बुधवार को भव्य रथों को 33 जिलों के लिए रवाना किया। ब्रहम्कुमारीज संस्थान की ओर से आयोजित इस अभियान का आगाज सवाई मानसिंह अस्पताल के सुश्रुत सभागार में हुआ।

इस अवसर पर परिवहन मंत्री खाचरियावास ने ब्रह्माकुमारीज संस्थान के इस प्रयास को सामाजिक उत्थान के लिए सराहनीय बताया। उन्होंने कहा कि सही समय पर किए गए सही प्रयास का महत्व सर्वाधिक होता है। सरकार के लोकल्याणकारी प्रयासों को जब ब्रहकुमारीज संस्थान जैसे संगठनों का साथ मिलता है तो सफलता की संभावनाएं काफी बढ़ जाती हैं। उन्होंने इतने बड़े पैमाने पर और वैविध्यतापूर्ण सामाजिक जागरूकता के लिए किए जा रहे प्रयास के लिए संस्थान को साधुवाद दिया। परिवहन मंत्री ने इस अभियान में राज्य सरकार की ओर से पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन देते हुए कहा कि इसमें सकारात्मक भूमिका के लिए सभी अधिकारियों को भी निर्देशित किया जायेगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा अभियान की सफलता के लिए प्रेषित शुभकामना संदेश भी पढ़कर सुनाया गया।

चिकित्सा राज्यमंत्री डॉं. सुभाष गर्ग ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज संस्थान हमेशा समाज हित के कार्याें में आगे रहा है। संस्थान न केवल प्रदेश में बड़ी संख्या में लोगों को आध्यात्मिक रुप से सशक्त बनाया है बल्कि ह्दयरोग, मधुमेह, ब्लड प्रेशर के क्षेत्र में संस्थान में किए जा रहे शोध कार्याें से उन्हें रोगों से लड़ने की राह भी दिखाई है। उन्होंने कहा कि ब्रह्मकुमारीज द्वारा प्रारम्भ किया गया अभियान ‘‘म्हारो राजस्थान, समृद्ध राजस्थान’’ प्रदेश को और समृद्ध और सशक्त बनाने की एक अनूठी पहल है। इस मुहीम के जरिए प्रदेश की जनता को उनके रोजमर्रा के जीवन से सीधे जुड़े विषयों पर बहुमूूल्य जानकारी एवं अलग दृष्टिकोण मिल सकेगा। ब्रह्माकुमारीज संस्थान सबजोन क्षेत्र की प्रभारी बीके सुषमा ने इस मौके पर उपस्थित जन को योग का अभ्यास कराया एवं ध्यान की अनुभूति करायी।

Source: BK Global News Feed

Comment here