Uncategorized

राज्यस्तरीय जनजागरण महाभियान म्हारो राजस्थान, समृद््ध राजस्थान का शानदार आगाज अभियान

 

#gallery-5 {
margin: auto;
}
#gallery-5 .gallery-item {
float: left;
margin-top: 10px;
text-align: center;
width: 33%;
}
#gallery-5 img {
border: 2px solid #cfcfcf;
}
#gallery-5 .gallery-caption {
margin-left: 0;
}
/* see gallery_shortcode() in wp-includes/media.php */

#gallery-6 {
margin: auto;
}
#gallery-6 .gallery-item {
float: left;
margin-top: 10px;
text-align: center;
width: 33%;
}
#gallery-6 img {
border: 2px solid #cfcfcf;
}
#gallery-6 .gallery-caption {
margin-left: 0;
}
/* see gallery_shortcode() in wp-includes/media.php */

राज्यस्तरीय जनजागरण महाभियान म्हारो राजस्थान, समृद््ध राजस्थान का शानदार आगाज
अभियान से राजस्थान की जनता में आयेगी खुशहाली-खाचरियावास
जयपुर, 4 सितम्बर। ब्रह्माकुमारीज संस्थान द्वारा पूरे प्रदेश की खुशहाली और सर्वागिण विकास के ध्येय से आयोजित म्हारो राजस्थान समृद्ध राजस्थान का सवाई मानसिंह अस्पताल के सुश्रुत सभागार से शानदार आगाज हो गया है। इस अवसर पर राजस्थान सरकार के परिवहन और सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और चिकित्सा राज्यमंत्री सुभाष गर्ग ने 33 जिलों में निकलने वाले 6 भव्य रथों को झंडी दिखाकर रवानगी दी।
इस अवसर पर प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज संस्थान का जो यह सामाजिक उत्थान का यह प्रयास सराहनीय है। इससे राजस्थान के हर जिले लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि यह पहला अवसर है जब कोई आध्यात्मिक संस्थान इतने बड़े पैमाने पर सामाजिक विकास के काम का वीड़ा उठाया है। खचाखच भरे सुश्रुत सभागार में परिवहन मंत्री ने कहा कि राजस्थान सरकार इस अभियान में पूर्ण सहयोगी रहेगी। साथ ही सभी अधिकारियों को निर्देशित किया जायेगा कि इस अभियान को सफल बनाने में पूरा सहयोग करें। इस मौके पर सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलौत द्वारा भेजे गये अभियान की सफलता का शुभकामना संदेश भी पढ़कर सुनाया गया।
इस अवसर पर चिकित्सा राज्यमंत्री डाॅं सुभाष गर्ग ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज संस्थान के लाखों लोगों की बड़ी संख्या समाज को आध्यात्मिक रुप से सशक्त कर रही है। अब इस साामाजिक अभियान के जरिए राजस्थान को भी समृद्ध और सशक्त बनाने की पहल की है। डाॅ गर्ग ने ह्दयरोग, डायबिटिज, ब्लड प्रेशर के क्षेत्र में की जा रही रिसर्च प्रोजेक्ट से हजारों लोगों को रोग मुक्त किया है। अब यह मुहिम इस कार्यक्रम के जरिए प्रदेश की जनता को सीधा लाभान्वित करने जा रही है। ब्रह्माकुमारीज संस्थान सबजोन क्षेत्र की प्रभारी बीके सुषमा ने योग कराकर सबको जीवन के विकास में महत्व को अनुभूति करायी।
कार्यक्रम में अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जसबीर सिंह, स्कील विश्वविद्यालय के कुलपति ललित पंवार ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर ह्दयरोग विशेषज्ञ डाॅ सतीष गुप्ता, ब्रह्माकुमारीज मेडिकल प्रभाग के सचिव डाॅ बनारसी, सोशल एक्टिविटी ग्रुप के अध्यक्ष बीके भरत, राजपार्क सबजोन प्रभारी बीके पूनम, अजमेर की प्रभारी बीके शान्ता, ब्रह्माकुमारीज संस्थान के पीआरओ बीके कोमल, सोशल एक्टिविटी ग्रुप के सचिव बीके भानू, बीके मोहन, सचिन, अमरदीप समेत कई लोग उपस्थित थे।
इन विषयों पर लोगों को जागरुक करेगा अभियानः जल संरक्षण, उर्जा संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण, नशामुक्ति, स्वच्छता, शाश्वत जैविक और यौगिक खेती, खुशहाॅल जीवन, ह्दयरोग के कारण और उसका निवारण, तनावमुक्ति आदि विषयों पर कार्यक्रमों का आयोजन होगा।
33 जिलों में जायेगा अभियानः यह अभियान 22 सितम्बर तक राजस्थान के 33 जिलों में जायेगा। प्रत्येक दिन में सभी अभियान 60 विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे। जिसमें स्कूल, कालेज, विश्वविद्यालय, आंगनवाड़ी, सरकारी तथा गैरसरकारी कार्यालय शामिल होंगे।
जयपुर से इन रुटों के लिए निकले अभियानः जयपुर से अलवर, बीकानेर, बाड़मेर, डूंगरपुर, उदयपुर, माउण्ट आबू स्थानों के लिए 6 रथाभियान जायेंगें। प्रत्येक रथ में 18 लोगों की टीम है। जो 20 दिनों तक इस अभियान में संलग्न रहेगी।
24 को समापन आबू रोड मेंः इस अभियान का समापन 24 सितम्बर को ब्रह्माकुमारीज संस्थान के शांतिवन में समापन होगा। जिसके उपलक्ष्य में एक सम्मेलन का आयोजन होगा। इसमें अभियान यात्रियों को सम्मनित किया जायेगा।
इन्होंने किया था आयोजितः इस कार्यक्रम का आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्थान का सोशल एक्टिविटी ग्रुप, ब्रह्माकुमारीज वैशाली नगर, ग्राम विकास, मेडिकल प्रभाग तथा समाज सेवा प्रभाग

 

Rally  All photos  Click this link

Source: BK Global News Feed

Comment here