Uncategorized

Ajmer -Tree Plantation at Kishangarh Airport

प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय धोलाभाटा सेवाकेन्द्र अवं दैनिक भास्कर के सहयोग से ब्रम्हाकुमारी संस्था की मुख्या प्रशासिका दादी प्रकाशमणि जी के 12 वि पुण्य स्मृति दिवस के उपलक्ष्य में एक पेड़ एक जिंदगी थीम पर किशनग़ढ एयरपोर्ट पर वृक्षरोपण (501 पौधे) का कार्यक्रम आयोजित किया ।
कार्यक्रम के मुख्या अतिथि बहन सुदीप कौर जी डिस्ट्रिक्ट फारेस्ट ऑफिसर अजमेर , ने कहा की अगर एक पेड़ की रक्षा की जाये तो वह अनेक जिंदगी बचने का कार्य करेगा साथ साथ उन्होंने कहा की जबसे यह अभियान पूरे भारत वर्ष के अंतर्गत चला है तबसे लोगो के अंदर वृक्षारोपण के प्रति बहुत जाग्रति आई है।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि शक्ति सिंग शेखावत सचिव जिला विधिक प्राधिकरण अजमेर ने ब्रम्हाकुमारी बहनो के इस वृक्षारोपण के पुण्य कार्य को बहुत सराहा और कहा की ब्रम्हाकुमारी संस्था के ब्रम्हाकुमारी बहने अपने आप में आध्यात्मिक शक्ति का स्त्रोत है और अगर ऐसे महान कार्य के लिए वह लोगो को जागरूक करेंगी तो अवश्य हम सभी इस प्रकृति का संतुलन बनाये रखने में कामयाब होंगे । कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए बी के रूपा बहन ने वृक्षारोपण के महत्व को बताते हुए कहा की पेड़ हमें ऑक्सीजन देते है और ऑक्सीजन हमारे जीवन के लिए अति आवश्यक है इसीलिए काम से कम एक पेड़ लगाने का संकल्प उन्होंने सबको करवाया।
कार्यक्रम का संचालन बी के ज्योति बहन ने किया,सभी अतिथियो को हरित भारत स्वच्छ भारत पर्यावरण प्रेमी लिखित टोपी पहनकर बी के इंद्रा बहन ने स्वागत किया, बी के आशा बहन ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी गणमान्य लोगो का धन्यवाद् करते हुए कहा की सभी को अपने जीवन में जैसे श्वास लेने की आवशक्यता होती है वैसे सभी को पेड़ लगाने की भी आवश्कयता को समझकर एक पेड़ अवश्य लगाना के लिए प्रेरणा दि। बी के शिल्पी बहन ने सभी अथिति अवं गणमान्य लोगो को वृक्ष लगाने , वृक्ष बचाने , वृक्ष की देखभाल करने और अपने जन्मदिवस पर वृक्षारोपण करने का संकल्प करवाया, बी के कल्पना बहन ने सभी अतिथियो को प्रभु प्रसाद दिया।
कार्यक्रम में सिद्ध भटनागर सचिव ग्रीन आर्मी, प्रशांत कुकरेती, महावीर मीणा कम्युनिकेशन हेड, किशनगर एयरपोर्ट, पंकज अग्रवाल सिविल इंजीनियर हेड किशनगर एयरपोर्ट, सादिक अली जी डिप्टी न्यूज़ एडिटर दैनिक भास्कर

#gallery-10 {
margin: auto;
}
#gallery-10 .gallery-item {
float: left;
margin-top: 10px;
text-align: center;
width: 25%;
}
#gallery-10 img {
border: 2px solid #cfcfcf;
}
#gallery-10 .gallery-caption {
margin-left: 0;
}
/* see gallery_shortcode() in wp-includes/media.php */

Source: BK Global News Feed

Comment here