Uncategorized

नोएडा – ​ब्रह्माकुमारीज नोएडा सैक्टर 33 सेवाकेन्द्र व नोएडा सेक्टर 9 एसोसिएशन के द्वारा वृक्षारोपण का कार्यक्रम

ब्रह्माकुमारीज नोएडा सैक्टर 33 सेवाकेन्द्र व नोएडा सेक्टर 9 एसोसिएशन के द्वारा वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कृपया नीचे दी रिपोर्ट व चित्र देखे।
नोएडा : हरियाली तीज महोत्सव के अवसर पर ब्रह्माकुमारीज संस्था व नोएडा सेक्टर 9 एसोसिएशन के द्वारा  वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके अंतर्गत नोएडा सेक्टर 9 के पार्क में नीम, पीपल, बड़, जामुन व अशोक के 50 से अधिक पौधे लगाए गए।
इस अवसर पर ब्रह्मा कुमारीज नोएडा सेक्टर 33 सेवा केंद्र की प्रभारी ब्रह्मा कुमारी मंजू दीदी ने कहा कि प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की ओर से भारत के कोने-कोने में वृक्षारोपण अभियान चलाने का दृढ़ संकल्प लिया गया है। देश को सूखे से, पानी की दिक्कत से और गरमी के प्रकोप से बचाने का एक ही माध्यम है कि हम अधिक से अधिक मात्रा में वृक्षारोपण से अपने देश को शक्तिशाली बनाये।  भारत के 130 करोड़ भाई-बहनों का समाज अगर यह दृढ़ निश्चय कर ले, कि हर एक कम से कम एक वृक्ष इस बरसात के मौसम में लगाए और उसकी देखरेख, पालना वा सम्भाल की जिम्मेवारी भी अपने ऊपर ले। तथा विभिन्न संस्थायें: रोटरी क्लब, लायंस क्लब, हाई स्कूल और कॉलेज के प्रोफेसर्स, टीचर्स, विद्यार्थी तथा हर एक ग्राम पंचायत के भाई-बहनें अगर यह संकल्प ले तो अगले 2 साल के अन्दर समस्त भारत वर्ष लाखों वृक्षों से भरपूर हो जायेगा, और जल स्तर शीघ्र ही फिरसे ऊपर आ सकेगा।
उनके साथ इस अवसर पर ब्रह्मा कुमारी ममता दीदी, ब्रह्माकुमार निपुण भाई, ब्रह्माकुमार उमेश भाई एवं सेक्टर 9 एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव गोयल, महासचिव मुकेश गृग सहित अन्य सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।

Source: BK Global News Feed

Comment here