Uncategorized

Abu Road- चालीस हजार पौधों से आबू रोड की हरियाली बढ़ाने का लक्ष्य

चालीस हजार पौधों से आबू रोड की हरियाली बढ़ाने का लक्ष्य
आबू रोड, 28जून, निसं। पर्यावरण बचाने की मुहिम के तहत ब्रह्माकुमारीज संस्थान ने शांतिवन परिसर, तपोवन, आनन्द सरोवर, किवरली तथा आस पास के क्षेत्रों में चालीस हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए संस्थान में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति से पौध रोपण कराया जा रहा है। इसी कड़ी में ब्रह्माकुमारीज संस्थान शांतिवन के आस पास बड़ी संख्या में पौधे लगाये गये।

#gallery-2 {
margin: auto;
}
#gallery-2 .gallery-item {
float: left;
margin-top: 10px;
text-align: center;
width: 33%;
}
#gallery-2 img {
border: 2px solid #cfcfcf;
}
#gallery-2 .gallery-caption {
margin-left: 0;
}
/* see gallery_shortcode() in wp-includes/media.php */

ब्रह्माकुमारीज संस्था की संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी ईशू, ब्रह्माकुमारीज संस्थान के महासचिव बीके निर्वेर, बीएसइएस हास्पिटल मुम्बई के वरिष्ठ कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ अशोक मेहता, मीडिया प्रभाग के अध्यक्ष बीके करूणा समेत कई लोगों ने पौधे लगाकर इसकी शुरूआत की।
इस अवसर राजयोगिनी ईशू दादी ने कहा कि जितना हम पौधे लगायेगें उतना ही दूसरों को जीवन देंगे क्योंकि बिना शुद्ध हवा के दूसरों का जीवन सम्भव नहीं है। राजयोगी बीके निर्वेर ने कहा कि हमारा प्रयास है कि आने वाले दो सालों में इस क्षेत्र में ऐसे पेड़ पौधे हो जाये जिससे लगे कि यह सूखाग्रस्त क्षेत्र नहीं बल्कि हरीयाली वाली हरीतिमा है। मुम्बई के वरिष्ठ कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ अशोक मेहता ने कहा कि हवा और पानी का शुद्ध ना मिलना मानव जीवन के लिए खतरा है। इसलिए प्रतिदिन नयी नयी बीमारियां घर कर रही हैं।
पौध रोपण कार्यक्रम को प्रोत्साहन करते हुए मीडिया प्रभाग के अध्यक्ष बीके करूणा ने कहा कि आबू रोड के ही नहीं बल्कि पूरे जिले के लोगों को इसमें बढ़चढक़र हिस्सेदारी निभानी चाहिए। जिससे उनकी समस्याओं का समाधान हो सके। इस अवसर पर समाज सेवा प्रभाग के उपाध्यक्ष बीके अमीरचन्द, मेडिकल प्रभाग के सचिव डॉ बनारसी लाल, इंदौर से आयी बीके हेमा, सोशल एक्टिीविटी ग्रुप के अध्यक्ष बीके भरत, बीके अमरदीप, अनूप सिंह, दानवाव स्कूल के प्राचार्य तथा शिक्षक ईश्वर सिंह समेत बड़ी संख्या में लोगों ने पोधे लगाये

Source: BK Global News Feed

Comment here