Uncategorized

बिलासपुर, टिकरापारा, 21 जून- पांचवे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के संचालन के लिए बिलासपुर में टिकरापारा सेवाकेन्द्र प्रभारी एवं छत्तीसगढ़ योग आयोग की पूर्व सदस्या ब्रह्मा कुमारी मंजू दीदी जी को प्रभार दिया गया

बिलासपुर, टिकरापारा, 21 जून – पांचवे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बिलासपुर जिला प्रषासन द्वारा आयोजित सामूहिक योग के लिए सामान्य योग अभ्यास क्रम (प्रोटोकॉल के अनुसार) के संचालन के लिए बिलासपुर टिकरापारा सेवाकेन्द्र प्रभारी एवं छत्तीसगढ़ योग आयोग की पूर्व सदस्या ब्रह्मा कुमारी मंजू दीदी जी को प्रभार दिया गया। दीदी ने बहतराई खेल परिसर में आयोजित इस सामूहिक योग कार्यक्रम का दिषा-निर्देषन किया जिसमें योग प्रदर्षन के लिए ब्रह्माकुमारीज़ से गौरी बहन व विकास भाई के साथ, पतंजलि की ओर से घनश्याम निषाद व पद्मा बिसोई, आर्ट ऑफ लिविंग की ओर से प्रितपाल सिंह व गायत्री परिवार की ओर से दीपक कश्यप शामिल रहे।

इस अवसर पर योग अभ्यास के लिए बिलासपुर जिले के विधायक भ्राता शैलेष पाण्डेय जीबेलतरा क्षेत्र के विधायक भ्राता रजनीष सिंह जीमहापौर भ्राता किषोर रॉय जीकलेक्टर भ्राता डॉ. संजय अलंग जीसंभागायुक्त (कमिष्नर) भ्राता भरतलाल बंजारे जीकांग्रेस महामंत्री भ्राता अटल श्रीवास्तव जीसमाज कल्याण विभाग के संयुक्त संचालक भ्राता हेरमन खलखो जी, अन्य जिला अधिकारी गण एवं बड़ी संख्या में नगर के गणमान्य नागरिक गण उपस्थित रहे। स्कूल के बच्चों की छुट्टियों के बाद भी सभी संस्थाओं के सहयोग से पूरा इंडोर स्टेडियम योग साधकों से भरा रहा.
योग अभ्यास की पूर्णता के पश्चात् सफलता पूर्वक संचालन के लिए विधायक भ्राता शैलेष पाण्डेय जी ने ब्रह्माकुमारी मंजू दीदी जी एवं अन्य योग प्रषिक्षकों का सम्मान किया। दीदी ने संस्था की ओर से सभी अतिथियों को ईष्वरीय सौगात भी दी।

प्रेस-विज्ञप्ति

विष्व योग दिवस पर कैरियर पॉइन्ट के बच्चों ने किया योग अभ्यास

दयालबंद, बिलासपुर, 21 जून – महाराजा रणजीत सिंह सभागार में चल रहे युवा षिविर के सभी षिविरार्थियों व ब्रह्माकुमारीज़ के लगभग 200 सदस्यों ने आज बहतराई स्टेडियम में पहुंचकर योग अभ्यास किया। वहीं कैरियर पॉइन्ट के लगभग 60 छात्र-छात्राओं ने सभागार में पहुंचकर प्रोटोकॉल के अनुसार योग का अभ्यास किया। जिन्हें कैरियर पॉइन्ट के डायरेक्टर भ्राता किरण चावला जी ने योग करने के लिए प्रेरित किया।

इन्हें योग, आसन व ध्यान का अभ्यास कराने के लिए टिकरापारा सेवाकेन्द्र की बहन ब्र.कु. शषी व मास्टर ट्रेनर्स राकेष गुप्ता व तुलसी साहू उपस्थित थे।

 

Source: BK Global News Feed

Comment here