Uncategorized

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर कल रेल्वे स्टेशन में नशा मुक्ति आध्यात्मिक प्रदर्शनी

प्रेस विज्ञप्ति

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर कल रेल्वे स्टेशन में नशा मुक्ति आध्यात्मिक प्रदर्शनी

रायपुर, ३० मई २०१९ : विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा रेल्वे स्टेशन रायपुर के मुख्य प्रवेश द्वार क्रमांक-२ के समीप शुक्रवार, ३१ मई को एक दिन के लिए नशा मुक्ति आध्यात्मिक प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रदर्शनी को सुबह ८ बजे से रात्रि ८ बजे के मध्य देखा जा सकता है। प्रवेश नि:शुल्क रखा गया है।

नशा मुक्ति आध्यात्मिक प्रदर्शनी का उद्घाटन रेल मण्डल प्रबन्धक कौशल किशोर, महापौर प्रमोद दुबे और क्षेत्रीय निदेशिका ब्रह्माकुमारी कमला दीदी करेंगी। प्रदर्शनी में लोगों को व्यसन मुक्ति का सन्देश देने के लिए रंगीन चित्रों तथा पोस्टर्स के माध्यम से तम्बाकू के अलावा गुड़ाखू, बीड़ी, सिगरेट और शराब आदि नशीली चीजों से स्वास्थ्य को होने वाले दुष्परिणामों के बारे में सचेत किया गया है। इसके साथ ही राजयोग साधना के द्वारा हमेशा के लिए दुव्र्यसनों से मुक्त होने के उपायों को बहुत ही सरल शब्दों में रोचक ढंग से दर्शाया गया है। यह प्रदर्शनी सभी नागरिकों के लिए अत्यन्त शिक्षाप्रद एवं लाभदायक है।

प्रदर्शनी स्थल पर तम्बाकू, बीड़ी, सिगरेट आदि छोडऩे के लिए लोगों को प्रेरित करते हुए एक दान पेटी भी रखी गई है, जहॉं पर व्यसनों से छुटकारा प्राप्त करने के इच्छुक व्यक्ति परमपिता परमात्मा को साक्षी रखकर बुराइयों का दान कर सकेंगे।

प्रेषक: मीडिया प्रभाग,
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय
रायपुर फोन: ०७७१ – २२५३२५३, २२५४२५४


for media content and service news, please visit our website-
www.raipur.bk.ooo

Source: BK Global News Feed

Comment here