Uncategorized

Raipur (C.G) Prerna Summer camp

प्रेस विज्ञप्ति

रायपुर, ११ मई : राजयोग शिक्षिका ब्रह्माकुमारी प्रियंका दीदी ने कहा कि विद्यार्थी जीवन हमारी जिन्दगी का सबसे सुनहरा समय होता है। इसलिए वर्तमान समय के एक-एक सेकण्ड का सदुपयोग अपने भविष्य को संवारने के लिए करना चाहिए। इससे ही जीवन में सफलता प्राप्त होगी।
ब्रह्माकुमारी प्रियंका दीदी आज प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा चौबे कालोनी में आयोजित समर कैम्प में विद्यार्थी जीवन सबसे अच्छा (स्टुडेन्ट लाईफ इज द बेस्ट) विषय पर बच्चों को सम्बोधित कर रही थीं।
उन्होंने आगे कहा कि समय बहुत मूल्यवान होता है। जो इसके महत्व को समझता है, उसका जीवन मूल्यवान बन जाता है। समय को टेलीविजन देखने और मोबाईल में गेम खेलने में व्यतीत करना वास्तव में समय को बर्बाद करना है। जो महान लोग होते हैं, वह अपने एक-एक मिनट का हिसाब रखते हैं। उसे सफल करने के लिए अपनी दिनचर्या बनाते हैं। इससे उनका जीवन सुव्यवस्थित हो जाता है।
ब्रह्माकुमारी प्रियंका दीदी ने बच्चों को भी अपने समय का सही उपयोग करने के लिए प्रतिदिन की दिनचर्या बनाने का सुझाव दिया और कहा कि हमें हरेक कार्य का समय निश्चित कर लेना चाहिए। ताकि हमें पता रहे कि कब पढऩा है और कब खेलना तथा कितनी देर तक खेलना है। पढऩे के लिए सुबह का समय बहुत अच्छा होता है। क्योंकि उस समय हमारा दिमाग पूरी तरह से ताजगी से भरा (फ्रेश) होता है। इसलिए सुबह का पढ़ा हुआ विषय हमें अच्छी तरह से याद रहता है। इसके बाद सुबह के पढ़े हुए चेप्टर को सारे दिन में जब भी समय मिले दोहराने का अभ्यास करना चाहिए।

रविवार को शाम को ६ बजे शान्ति सरोवर में समर कैम्प का समापन समारोह

रविवार, १२ मई को शाम ६ बजे विधानसभा रोड स्थित शान्ति सरोवर में समापन अवसर पर पुरस्कार वितरण एवं अभिभावक मिलन समारोह आयोजित किया गया है, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में रायपुर के विधायक विकास उपाध्याय उपस्थित रहेंगे। समारोह की अध्यक्षता क्षेत्रीय निदेशिका ब्रह्माकुमारी कमला दीदी करेंगी।

प्रेषक: मीडिया प्रभाग,
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय
दूरभाष: ०७७१-२२५३२५३,२२५४२५४


for media content and service news, please visit our website-
www.raipur.bk.ooo

The YouTube ID of Insert video URL or ID here is invalid.

Source: BK Global News Feed

Comment here