Uncategorized

समर कैम्प मेमोरी पावर बढ़ाने के लिए कल्पना शक्ति का उपयोग करें…. बह्माकुमार शक्तिराज सिंह

प्रेस विज्ञप्ति
ब्रह्माकुमारी समर कैम्प
मेमोरी पावर बढ़ाने के लिए कल्पना शक्ति का उपयोग करें…. बह्माकुमार शक्ति राज सिंह
अंबिकापुर , 08 मई: मेमोरी गुरू ब्रह्माकुमार ष्षक्तिराज सिंह ने कहा कि मेमोरी पावर को बढ़ाने के लिए कल्पना षक्ति बहुत सहयोगी सिद्ध हो सकती है। इसके लिए रिकालिंग पावर का उपयोग करना चाहिए।
ब्रह्माकुमार ष्षक्तिराज सिंह आज प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईष्वरीय विष्व विद्यालय द्वारा नव विष्व भवन चोपरा पारा में आयोजित समर कैम्प में मेमोरी मैनेजमेंट विषय पर बच्चों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि दिमाग सभी के पास लेकिन उसका सही उपयोग बहुत कम लोग कर पाते है।

 

#gallery-1 {
margin: auto;
}
#gallery-1 .gallery-item {
float: left;
margin-top: 10px;
text-align: center;
width: 33%;
}
#gallery-1 img {
border: 2px solid #cfcfcf;
}
#gallery-1 .gallery-caption {
margin-left: 0;
}
/* see gallery_shortcode() in wp-includes/media.php */

उन्होने आगे कहा कि मेमोरी पावर को बढ़ाने के लिए कल्पना षक्ति बहुत सहयोगी सिद्ध हो सकती है। इसके लिए रिकालिंग पावर का उपयोग करे मेमोरी बढ़ाने के लिए रोज सोने से पहले बिस्तर में बैठकर सारी दिनचर्या को याद करने की कोषिष करें ऐसा लगातार करने से 15-16 दिनों में ही मेमोरी बढ़ने लगेगी साथ साथ उन्होने बच्चों को टिप्स दिया और 15 नाम अलग अलग चीजों के लगातार याद कराया और देखा गया कि बच्चों को नाम याद भी हो गया। इसके अतिरिक्त उन्होने भारतीय क्रिकेट सदस्य रमेष माने (काका) से विडियो काॅन्फ्रेसिंग द्वारा बच्चो को बात कराया, रमेष माने ने कहा कि बच्चों के लिए राजयोग मेडिटेषन बहुत आवष्यक है। उन्होने बताया कि विराट कोहली इस ज्ञान को लेकर मांसाहारी से ष्षाकाहारी बन गये।
समर कैम्प का दूसरा सत्रः
ईमानदारी़़….. ब्रह्माकुमारी पार्वती बहन
ब्रह्माकुमारी पार्वती बहन ने इमानदारी का महत्व समझाते हुए कहा कि यदि हम इमानदारी से कार्य करेंगे तो हमारे जीवन में पैसे के साथ सुख शांति भी आयेगी , परन्तु हमने बेइमानी करके यदि पैसे कमाये तो पैसे तो आ जाएंगे परन्तु जीवन मे दुख अषांति भी आ जाएगी ।
उन्होने बताया कि ईमानदारी हमारे कर्म मे, बोल मे, संबंध मे होनी चाहिए। परन्तु हमारी इच्छाएं ही इमानदारी में बाधक बनती है।

Source: BK Global News Feed

Comment here