Uncategorized

शान्ति सरोवर में ३ मई से खुशियों की चाबी- कार्यक्रम

शान्ति सरोवर में ३ मई से खुशियों की चाबी- कार्यक्रम

रायपुर, ०१ मई, २०१९: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा विधानसभा मार्ग स्थित शान्ति सरोवर मेंं ३ से ५ मई तक खुशियों की चाबी (Password of Happiness) नामक विशेष शिविर आयोजित किया गया है। इस शिविर में मेमोरी मैनेजमेन्ट, तनाव प्रबन्धन की कला और राजयोग मेडिटेशन सहित स्वस्थ जीवन हेतु उपयोगी अन्य व्यवहारिक बातों की जानकारी दी जाएगी।
यह शिविर माउण्ट आबू के जाने माने इन्टरनेशनल ख्याति प्राप्त माइण्ड व मेमोरी मैनेजमेन्ट ट्रेनर और वल्र्ड रिकार्ड होल्डर ब्रह्माकुमार शक्तिराज सिंह के मार्गदर्शन में प्रतिदिन दो सत्रों में सुबह ७.०० एवं शाम को ७.०० बजे आयोजित किया जाएगा। प्रतिभागियों को अपनी सुविधानुसार किसी एक सत्र में भाग लेना जरूरी होगा। प्रवेश नि:शुल्क रहेगा।
इस शिविर का उद्देश्य मन की अद्भुत शक्ति का विकास करना है। मन की शक्ति द्वारा सिरदर्द, डायबिटिज, ब्लड प्रेशर, एसीडिटी, अस्थमा आदि रोगों पर विजय पाया जा सकता है। शिविर में प्रतिदिन अनेक आध्यात्मिक विषयों पर गहन चर्चा होगी। जिनमें से प्रमुख हैं -शरीर से अलग दिव्य अनुभव, अन्तर्मन में छिपे लीडर की खोज, स्वस्थ और सुखी जीवन के लिए राजयोग, मन का सकारात्मक प्रबन्धन, परीक्षा के भय से मुक्ति, तनाव और क्रोध से मुक्ति के उपाय, परम सत्य की पहचान तथा राजयोग मेडिटेशन द्वारा मनोबल, एकाग्रता और आत्म विश्वास में वृद्घि आदि।
गौरतलब है कि ब्रह्माकुमार शक्तिराज सिंह जाने-माने इन्टरनेशनल माईण्ड व मेमोरी मैनेजमेन्ट प्रशिक्षक होने के साथ ही प्रतिभाशाली वक्ता हैं। वह विश्व के एकमात्र ऐसे प्रशिक्षक हैं जिन्होंने मात्र ३१ वर्ष की आयु में नौ लाख से भी ज्यादा लोगों को माइण्ड व मेमोरी की आध्यात्मिकता के आधार पर नि:शुल्क ट्रेनिंग दी है। अनेक प्रतिष्ठित संस्थानों में हजार से भी ज्यादा व्याख्यान दे चुके हैं। उनके व्याख्यान आस्था, संस्कार और पीस ऑफ माइण्ड चैनलों में निरन्तर प्रसारित होते ही रहते हैं।

प्रेषक: मीडिया प्रभाग,
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय
फोन: ०७७१- २२५३२५३, २२५४२५४

for media content and service news, please visit our website-
www.raipur.bk.ooo

Source: BK Global News Feed

Comment here