Uncategorized

जादूगर सम्राट हैरी के हैरतअंगेज जादूगरी से रोमांचित हुए धमतरी नगर


धमतरी। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के तत्वाधान में माउंट आबू से पधारे जादूगर सम्राट हैरी और उनके रंगीन मायाजाल से भरपूर मैजिक शो का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती अर्जना चैबे, महापौर धमतरी नगर पालिक निगम धमतरी, श्री राजेन्द्र शर्मा सभापति, नगर पालिक निगम धमतरी, जेसी कपिल मनुजा, अध्यक्ष जेसीस क्लब धमतरी, रोटेरियन नदंन दोशी, अध्यक्ष रोटरी क्लब धमतरी श्री दीपक लखोटिया, संपादक प्रखर समाचार धमतरी, लायन एस.डी. नानकानी,पूर्व अध्यक्ष लायंस क्लब, डा. ए.के. रावत जी, डा. हीरा महावर, समाजसेवी, डा. प्रभात गुप्ता, समाजसेवी सम्मिलित हुए।
मैजिक शो में युवा जादूगर हैरी ने अपने सात हजार सेकण्ड्स के नान स्टॉप शो के दौरान डेढ़ सौ से भी ज्यादा हैरतअंगेज कारनामें प्रस्तुत कर लोगों को बार-बार ताली बजाने पर मजबूर कर दिया। उनके इस मनोरजंक कार्यक्रम को देखने के लिए बहुत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। जादूगर हैरी ने अपने मनोरंजक मैजिक शो में हवा मे गुलदस्ता पैदा करके दिखलाया। उन्होंने कागज से चाकलेट पैदा करके उसे बच्चों में बांट दिया। एक अन्य खतरनाक शो में उन्होंने ब्लेड को दान्तों से चबाकर निगल लिया फिर मुंह से पचास मीटर धागा निकालकर चमत्कृत कर दिया जिसमें दो सौ साबुत ब्लेड बंधे हुए थे। उन्होंने फोटो में से जीवित कबूतर पैदा करके दिखाया। किसी भी चीज को हवा में गायब कर देना और हवा से पैदा कर देना उनके बाएं हाथ का खेल लगता था।
उल्लेखनीय है कि देश-विदेश में धूम मचाने के बाद नये-नये चमत्कारों के साथ धमतरी में यह उनका पहला कार्यक्रम था। इन प्रस्तुतियों में दिल्ली का मीना बाजार, खाली हाथों से नोटों की बारीश, मौत का शिंकजा, जाुदई मन्दिर, मौत का शिकंजा और रंगीन मायाजाल आदि प्रमुख आकर्षण का केन्द्र थेे। उन्होंने बतलाया कि अब तक देश-विदेश में वह तीन हजार से भी ज्यादा कार्यक्रम सफलतापूर्वक प्रस्तुत कर चुके है।
जादूगरी के साथ-साथ वह स्टण्टमैन भी हैं। दांतों से तीन-तीन ट्रकों को एक साथ खींचकर नेशनल तथा एशियन रिकार्ड बना चुके हैं। अब उनका सपना है कि एक दिन वह अपने दांतों से मेट्रो ट्रेन को खींचकर देश का नाम रोशन करें। उन्होंने बतलाया कि यह कोई तंत्र-मंत्र या जादू नहीं है बल्कि यह राजयोग मेडिटेशन का कमाल है। उन्होंने सभी से सुबह अथवा शाम को एक घण्टे का समय निकालकर राजयोग मेडिटेशन सीखने की अपील की। उन्होने बताया कि वह दो महिने के छत्तीसगढ दौरे पर है ब्रह्मकुमारीज के माध्यम से पूरे छत्तीसगढ में विभिन्न स्थानो पर निःशुल्क मैजिक शो का आयोजन कर नशा मुक्ति और राजयोग मेडिटेशन के माध्यम से परमात्म संदेश देने का कार्य कर रहे है।
ब्रह्मकुमारीज संस्थान के द्वारा राजयोग मेडिटेशन सीखने में रूचि रखने वाले भाईयो बहनो के लिए दिनांक 22 से 28 अप्रैल 2019 तक प्रातः 7 से 8 एवं संध्या 7 से 8 बजे के बीच निशुल्क राजयोग शिविर का अयोजन सिविल लाईन स्थित दिव्यधाम सेवाकेन्द्र पर किया गया है।

Source: BK Global News Feed

Comment here