Uncategorized

Ajmer : ​चंद्रवरदाई नगर में नए सेंटर के लिए भूमि पूजन अवं शिलान्यास समारोह का आयोजन

प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के धोलाभाटा सेवाकेंद्र के तत्वाधान में चंद्रवरदाई नगर डी ब्लॉक में भूमि पूजन अवं शिलान्यास समारोह का आयोजन हुआ. इस कार्यक्रम में पूर्व महिला एवं  बाल विकास मंत्री अनीता भदेल जी, राजयोगिनी शांता दीदी जी, अजमेर जिलाध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा जी, नीमच के डायरेक्टर सुरेंद्र भाई जी, नीमच संभाग के इंचार्ज सविता दीदी जी, पार्षद एवं डिप्टी मेयर सम्पत सांखला जी , धोलाभाटा सेवाकेंद्र की इंचार्ज बी के कल्पना बहन  जी मंच पर विराजमान थे।  शिवशंकर हेड़ा जी ने कहा की यह राजयोग सेंटर बनेगा तो अनेक लोगो को लाभ मिलेगा तथा सकारात्मक जीवन जीने की कला भी मिलेगी. इस अवसर पर पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री अनीता बहन ने कहा यहाँ राजयोग का सेण्टर बन जाने पर अनेक लोगो को राजयोग सिखने का सौभाग्य प्राप्त होगा जिससे उनकी जीवन शैली में सकरात्मक बदलाव आएगा।

#gallery-3 {
margin: auto;
}
#gallery-3 .gallery-item {
float: left;
margin-top: 10px;
text-align: center;
width: 25%;
}
#gallery-3 img {
border: 2px solid #cfcfcf;
}
#gallery-3 .gallery-caption {
margin-left: 0;
}
/* see gallery_shortcode() in wp-includes/media.php */

नीमच से आये राजयोगी सुरेंद्र भाई जी ने कहा की मेरे जीवन में राजयोग से बहुत बड़ा बदलाव आया है राजयोग की बदौलत ब्रेन ट्यूमर पर महा विजय हासिल कर ली है. उन्होंने कहा की आध्यात्मिक ज्ञान होने के कारण खुद भी बहुत  खुश हु और अपनी लाइफ से दुसरो को प्रेरणा देता हु की आप लोग जीवन में आयी हुयी किसी भी बात से परेशां न हो आप लोग भी इस ईश्वरीय ज्ञान को जीवन में धारण क्र अपने आपको खुश रखे।  मैडिटेशन द्वारा जीवन में बहुत बदलाव आता है सुख और शांति की अनुभूति होती है जिससे नए नए कार्य करने की प्रेरणा मिलती है इस अवसर पर राजयोगिनी शांति दीदी जी ने कहा यहाँ सभी को राजयोग सिखने का अवसर मिलेगा यहाँ स्थान आत्म अनुभूति एवं परमात्म अनुभूति का केंद्र सबसे बड़ा केंद्र बनेगा।
कार्यक्रम में किशनग़ढ एयरपोर्ट के डायरेक्टर अशोक कपूर जी  तथा दरगाह के गद्दीनशीन अज़मत भाई जी भी मौजूद रहे।  कार्यक्रम की शुरुवात में बी के बहनो ने अतिथियों का साफा पहनकर चुन्नी ओढ़ाकर तथा फूलो का गुलदस्ता देकर मेहमानो को सम्मानित किया बी के ज्योति बहन ने शब्दों से सबका स्वागत किया कार्यक्रम का संचलन बी के योगिनी बहन ने किया पूर्व मंत्री अनीता बहन राजयोगिनी शांता दीदी जी , बी के कल्पना बहन , राजयोगी सुरेंद्र भाई जी , बी के योगिनी बहन , डिप्टी मेयर सम्पत सांखला जी ने भूमि पूजन कर शिलान्यास का पत्थर रखा. कार्यक्रम के अंत में बी के कीर्ति बहन ने सभी का आभार व्यक्त किया.
किशनग़ढ एयरपोर्ट पर  “चूस एंड क्रिएट परफेक्ट लाइफ” विषय पर कार्यक्रम
ब्रम्हाकुमारिस  के धोलाभाटा सेंटर के तत्वधान में किशनग़ढ एयरपोर्ट पर नीमच से पधारे राजयोगी सुरेंद्र भाई जी ने “चूस एंड क्रिएट परफेक्ट लाइफ” विषय पर प्रकाश डालते हुए कहा की हम हमरे जीवन के रचयिता है हम अपने विचारो  से अपने जीवन  का निर्माण करते है. जिस तरह हम मोबाइल उसे करते है तो कुछ समय बाद उसकी बैटरी डिस्चार्ज होती है और हम उसे चार्जर लगाकर चार्ज करते है उसी तरह हम रोज सुबह से रात तक कार्य करके अपनी  आतिमक शक्ति का स्तर काम करते है उसी आत्मिक शक्ति को बढ़ने के लिए हमें रोज सुबह अपने को आत्मा समझकर निराकार परमात्मा को याद करना। तभी हमारे जीवन के निर्माता हम खुद बनकर उसे परफेक्ट बन पाएंगे.  राजयोगिनी सविता दीदी जी ने सभी को राजयोग की अनुभूति कराई अंत में किशनग़ढ एयरपोर्ट के डायरेक्टर अशोक कपूर जी ने सभी का आभार व्यक्त किया   ( फोटो १, २, ३  )
नीमच से पधारे हुए ब्रम्हाकुमारिस के परिवार ने मोईनुद्दीन ख्वाजा साहब की दरगाह में जियारत कर ख्वाजा साहब की दरगाह में चादर भी चढाई . तथा राजयोगी बी के सुरेंद्र भाई जी, राजयोगिनी सविता दीदी जी , बी के योगिनी बहन बी के ज्योति बहन का दरगाह कमिटी ने दरगाह की तरफ से भव्य स्वागत भी किया।

Source: BK Global News Feed

Comment here