Uncategorized

Khilchipur, M. P. :- Mahila ideas organised at centre.

मध्य प्रदेश के खिलचीपुर सेवाकेंद्र  बस स्टैंड स्थित स्थानीय ब्रह्माकुमारी सेवा केंद्र पर गत दिवस “अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस” के अवसर पर “महिलाओ का सर्वांगीण विकास” विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।
जिसमें नगर की सशक्त एवं जुझारू महिलाओं का सम्मान किया गया।
महिला एवं बाल विकास अधिकारी संतोष चौहान, आंगनवाड़ी सुपरवाइजर लक्ष्मी दांगी , अखिल भारतीय राष्ट्रीय महिला मंडल की महामंत्री ,संगीता सर्राफ, पूर्व पार्षद मनीषा जायसवाल, पार्षद रामजानकी मालाकार, मधुबाला द्वेदी, खिलचीपुर सेवाकेंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी नीलम , राजयोग शिक्षिका ब्रह्माकुमारी सीमा ने दीप प्रजव्लन कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया l साथ ही महिला सशक्तिकरण को लेकर अपने विचार रखे ।
इस अवसर पर खिलचीपुर सेवाकेंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी नीलम बहन ने बताया की महिलाओं का सम्मान सिर्फ एक दिन ना होकर रोजाना उन्हें सम्मान की दृष्टि से देखा जाए तो महिला दिवस मनाना सार्थक होगा। उन्होंने कहा की हमें बाहरी सुन्दरता के साथ साथ आतंरिक सुन्दरता पर भी ध्यान देना है l वैसे भी देखा जाए तो आज की नारी किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से कम नही है, शिक्षा के क्षेत्र में भी लड़कियां लड़कों से आगे ही रहती है  तो फिर क्यों महिलाओं को बराबरी का दर्जा नहीं दिया जाता । जबकि स्वयं परमपिता परमात्मा शिव ने ज्ञान का कलश माताओं पर रखा हुआ है। आगे उन्होंने बताया की ब्रह्माकुमारी सेवा केंद्र की शाखाएं विश्व के 140 देशों में फैली हुई है जिसका संचालन पूर्ण रूप से माताओं एवं कन्याओं के हाथों में है ।जिसकी मुख्य प्रशासिका 103 वर्षीय दादी जानकी जी है जिन्हें स्टेबल माइंड इन द वर्ल्ड( संसार की सबसे स्थिर मन वाली महिला) का खिताब भी प्राप्त हो चुका है।
कु.किरण ,कु.मोना ने तिलक और पुष्प के द्वारा अतिथियों का स्वागत किया l
इस अवसर पर महिला सशक्तिकरण को लेकर एक सुंदर ड्रामा सीता बहन और उनकी टीम द्वारा प्रस्तुत किया गया।
कुमारी गरिमा ने शानदार नृत्यो की प्रस्तुति से समा बांधा ।
ब्रह्माकुमारी नीलम बहन ने सभी को अतिथियों का सम्मान किया l
इस अवसर पर बड़ी संख्या में संस्था से जुड़े भाई बहन उपस्थित रहे ।

Source: BK Global News Feed

Comment here