Uncategorized

महा-​शिवरात्रि महोत्सव – ​हेल्थ, वेल्थ, हैप्पीनेस आध्यात्मिक मेला का शुभारम्भ

नर से नारायण बनाने वाला है हेल्थ, वेल्थ और हैप्पीनेस आध्यात्मिक मेला-दादी
पांच दिनों तक आम लोग भी कर सकेंगे अवलोकन, विशाल अमरनाथ की गुफा में बर्फानी बाबा के दर्शन

#gallery-1 {
margin: auto;
}
#gallery-1 .gallery-item {
float: left;
margin-top: 10px;
text-align: center;
width: 25%;
}
#gallery-1 img {
border: 2px solid #cfcfcf;
}
#gallery-1 .gallery-caption {
margin-left: 0;
}
/* see gallery_shortcode() in wp-includes/media.php */

आबू रोड, 2 मार्च, निसं। ब्रह्माकुमारीज संस्था के सोशल एक्टिीविटी ग्रुप द्वारा संस्था के शांतिवन में लगाये गये हेल्थ, वेल्थ, हैप्पीनेस आध्यात्मिक मेला का शुभारम्भ हो गया। इस मेले के उदघाटन पर ब्रह्माकुमारीज संस्था की मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी जानकी ने कहा कि यह आध्यात्मिक मेला व्यक्ति को नर से नारायण बनायेगा। इसका अवलोकन प्रत्येक व्यक्ति करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि इसके साथ ही जो ग्रामीणों को जैविक, यौगिक खेती, जल संवर्धन और नशामुक्ति का प्रशिक्षण दिया जा रहा है वह सराहनीय है। इससे आस पास के लोगों को इसके प्रति जागरूकता आयेगी। परमात्मा का दर्शन और स्वर्गिक दुनिया निश्चित तौर पर लोगों को आकर्षित करने वाली है।
कार्यक्रम में आबू रेवदर विधायक जगसीराम कोली ने कहा कि यह संस्थान लगातार लोगों की बेहतरी के लिए प्रयास कर रहा है। जो जन जन में ईश्वरीय संदेश के साथ सरकारी मुहिम को आगे बढ़ाने में मदद की है उससे शिवरात्रि महोत्सव का मेला सार्थक हो गया। आबू पिण्डवाड़ा विधायक समाराम गरासिया ने कहा कि 15 दिनों तक यह संस्थान पूरे गॉंव गॉंव में जाकर लोगों का पानी, बिजली, खेती, स्वच्छता और नशामुक्ति का अभियान चलाया है वह बहुत ही लाभकारी होगा।
इस अवसर पर संस्था की संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी ने कहा कि यह स्वर्गिक दुनिया निश्चित तौर पर लोगोंं को लुभा रही है। यही आने वाली दुनिया होगी जिसमें हमें चलना है। इसलिए हमें अभी से अपने जीवन में मूल्यों को धारण करने का प्रयास करना चाहिए। यह उसका लाईव चित्रण है। कार्यक्रम में संस्था के सूचना निदेशक बीके करूणा ने कहा कि आस पास के लोगों के लिए इस बार शिवरात्रि पर ऐसा अनोखा मेला सौगात के रूप में मिला है जो जीवन बदलने वाला है।
समारोह में शांतिवन के प्रबन्धक बीके भूपला तथा नगरपालिका चेयरमैन सुरेश सिंदल ने कहा कि शहर को साफ सुथरा रखने में इस संस्थान ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इसलिए यह मेला भी निश्चित तौर पर लोगों के लिए उपयोगी होगा।
इस मौके पर संस्थान की कोषाधिकारी ईशू दादी, सोशल एक्टीविटी ग्रुप के अध्यक्ष बीके भरत, शिवसेना के उपप्रमुख उमेश छंगाणी, साइंटिस्ट एवं इंजिनियरविंग के बीके मोहन सिंघल, बीके अवतार ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किये। इस कार्यक्रम में बीके मोहन, बीके भानू, बीके रामसुख मिश्रा, अनूप सिंह, बीके सचिन, बीके देव, बीके कोमल, बीके अमरदीप, बीके जीतू, बीके चन्दा, बीके कृष्णा, बीके ध्रुपा समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

सायं 7 बजे से देख सकेंगे सुन्दर नजारा: इस मेले का सुन्दर दृष्य सांय सात बजे से रात्रि दस बजे तक देखने को मिलेगा। इसके लिए आपको शांतिवन के गेट न0 6 से जाना होगा। जहॉं से मेला प्रारम्भ हो रहा है।
नयी दुनिया में तब्दील हुआ शांतिवन: इस कार्निवाल के लगाने से पूरा शांतिवन परिसर जगमग रोशनी से नहा रहा है। अन्दर प्रवेश करते ही पूरा माहौल प्राकृतिक छंटा से भरपूर हो रहा है

Source: BK Global News Feed

Comment here