Uncategorized

शान्ति सरोवर में १ से १० मार्च तक महाशिवरात्रि महोत्सव

शान्ति सरोवर में १ से १० मार्च तक महाशिवरात्रि महोत्सव

रायपुर, २८ फरवरी: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा विधानसभा मार्ग स्थित शान्ति सरोवर परिसर में १ से १० मार्च तक महाशिवरात्रि महोत्सव के अन्तर्गत शिव दर्शन आध्यात्मिक मेला का आयोजन किया जाएगा। मेले को देखने का समय प्रतिदिन सायं सायं ६ से रात्रि १० बजे तक रखा गया है।
यह जानकारी देते हुए राजयोग शिक्षिका ब्रह्माकुमारी सविता दीदी ने बतलाया कि मेले का उद्घाटन ०१ मार्च को सायं ६ बजे स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टी. एस. सिंहदेव और नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया तथा क्षेत्रीय निदेशिका ब्रह्माकुमारी कमला दीदी करेंगी। मेले का प्रमुख आकर्षण ४० फीट उँचा शिवलिंग, द्वादश ज्योतिर्लिंग, शिव दर्शन आध्यात्मिक मेला, समुद्र मंथन और गंगा अवतरण मण्डप होंगे।
सविता दीदी ने आगे बतलाया कि शिव दर्शन मेले में आध्यात्मिक ज्ञान को विज्ञान की सहायता से सहज, सरल और बोधगम्य ढंग से समझाने का यह संस्थान का प्रयास किया गया है। मेले के अन्तर्गत परमपिता परमात्मा शिव की यादगार द्वादश ज्योतिर्लिंगों के इतिहास एवं महत्व को संगीतमय कमेन्ट्री के माध्यम से बहुत ही प्रभावशाली ढंग से प्रस्तुत किया जाएगा। मेले में कलात्मक एवं दर्शनीय मॉडल्स के द्वारा गंगा अवतरण, समुद्र मंथन का चलित मॉडल और गहन शान्ति अनुभूति कक्ष आदि मण्डप मेले को दर्शनीय, शिक्षाप्रद और प्रेरणादायक बनाते हैं। यह बच्चों के साथ-साथ बड़ों के लिए भी दर्शनीय है।

सात दिवसीय राजयोग अनुभूति शिविर

अत्यन्त अनुभवी राजयोग विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में जीवन में सुख और शान्ति का अनुभव करने के लिए ११ मार्च से शान्ति सरोवर और चौबे कालोनी स्थित सेवाकेन्द्रों में सात दिवसीय राजयोग अनुभूति शिविर का नि:शुल्क आयोजन किया गया है। शिविर में भाग लेने के लिए प्रात: ७ से ८.३० अथवा सायं ७ से ८.३० बजे में से कोई भी एक समय चुनकर लाभ लिया जा सकता है।

प्रेषक : मीडिया प्रभाग,
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय
शान्ति सरोवर, रायपुर फोन: २२५३२५३, २२५४२५४



for media content and service news, please visit our website-
www.raipur.bk.ooo

Source: BK Global News Feed

Comment here