Uncategorized

Samparpan Smaroh 2017

जींद
> हिन्दू कन्या महाविद्यालय में आयोजि ब्रहमाकुमारीज के समर्पण समारोह में 6 बहनों ने अपना जीवन समाजसेवा के लिए समर्पित किया। इस निराले शिव विवाह को देखकर उपस्थित जींद के अलावा हरियाणा व पंजाब से आए हजारों लोग भावविहल हो गए। सभी छह बहनों ने अपने आप को पार्वती समझ शिव परमात्मा के साथ अपने जीवन की डोर बांधी। सभी बहनों ने शिव लिंग के फेरे लिए और दूल्हे के रूप में शिव परमात्मा के प्रतीक शिव लिंग को फूल माला पहनाकर आजीवन ब्रहमाचारिणी तपस्वी साध्वी का जीवन जीने का संकल्प लिया। जहां एक ओर सभी बहनों ने शिव परमात्मा द्वारा बताई मर्यादा में रहने की प्रतिज्ञा की तो वहीं उन सभी बहनों के परिजनों ने भी खुशी खुशी अपनी कन्याओं को समर्पित जीवन जीने की सहर्ष स्वीकृति देने की घोषणा की। समारोह में नगर परिषद की प्रधान पूनम सैनी ने बतौर मुख्यातिथि, ब्रहमाकुमारीज पंजाब जोन की इंचार्ज बीके उतरा बहन बतौर अध्यक्ष, जींद क्षेत्र की इंचार्ज बीके विजय बहन बतौर आयोजक, ग्राम विकास प्रभाग के कॉर्डिनेटर बीके भ्राता विजय बतौर संयोजक उपस्थित रहे। इस अवसर पर हजारों की संख्या में लोग उपस्थित रहे। पूजा, अवनी सीमा, नूर, सागर, सूरज, तिलक, मुकेश आदि ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर माहौल को भाव विभोर कर दिया। बीके बिंदु ने मंच संचालन किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर महाविद्यालय के प्रधान अंशुल सिंगला, सोनीपत के जज सुशील गर्ग, सुरेंद्र सिंगला बहादुरगढ, बीके डॉ रामप्रकाश हिसार, बीके करण राणा अंबाला, बीके सतीश, बीके लक्ष्मी हांसी, बीके रमेश बहन हिसार, बीके शांता बहन पटियाला ने शिरकत की। सभी अतिथिगण व आयोजकगण ने संबोधित किया और सभी समर्पित होने वाली बहनों के दृढ निश्चय व उच्च लक्ष्य की भूरी भूरी प्रशंसा की।
>
> किन बहनों ने किया समर्पण – समर्पित होने वाली बहनों में दो सोनिया व नीलम जींद के मनोहरपुर गांव की रहने वाली हैं और दोनों ही सगी बहनें हैं। मीना बहन पंजाब के मुनक की, संगीता बहन महाराष्टरा के नागपुर की और वंदना व रेणु बहन यूपी के झांसी जिले की रहने वाली हैं। सभी बहनें पढी लिखी हैं और भारत व विश्व को तनावमुक्त खुशहाल बनाने का संकल्प मन में लेकर आई हैं। मनोहरपुर गांव के काफी लोगों ने समारोह में शिरकत की।
>
> भूरी भूरी प्रशंसा की – मुख्यातिथि व नगर परिषद प्रधान पूनम सैनी ने सभी 6 बहनों के दृढ संकल्प की जमकर प्रशंसा की। देश व समाज के लिए अपने संसारिक जीवन को त्यागने को अनुकरणीय बताया। उन्होंने ब्रहमाकुमारीज के तनावमुक्त खुशहाल समाज की परिकल्पना के लिए किए जा रहे सामाजिक कार्यों की भरपूर प्रशंसा की। बीके उतरा दीदी, बीके विजय दीदी सहित अन्य वक्ताओं ने अपने विचार रखे।

 

  

 

 

Source: BK Global News Feed

Comment here